नई दिल्ली. EPFO SSA Mains Result 2019: ईपीएफओ एसएसए मेंस रिजल्ट 2019 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल इम्‍प्‍लॉइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन (EPFO) की तरफ से ईपीएफओ एसएसए मेंस रिजल्ट 2019 जल्द जारी किया जा सकता है. ऐसे में ईपीएफओ एसएसए मेंस एग्जाम 2019 में शामिल होने वाले उम्मीदवार इम्‍प्‍लॉइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन (EPFO) की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे. मेंस एग्जाम के बाद आगे होने वाली प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि ईपीएफओ मेंस एग्जाम 2019 में ऑब्जेक्टिव और डिसक्रिप्टिव दोनों तरह के प्रश्न पूछे गए थे. ऑब्जेक्टिव पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय मिला था. वहीं डिसक्रिप्टिव पेपर को हल करने के लिए उम्मीदवारों को 45 मिनट का समय मिला था. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर 14 नवंबर 2019 को आयोजित किए गए ईपीएफओ एसएसए मेंस एग्जाम 2019 में हिस्सा लिया था. वह कुछ साधारण निर्देशों का पालन करते हुए अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं.

EPFO SSA Mains Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

ईपीएफओ एसएसए मेंस रिजल्ट 2019 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इम्‍प्‍लॉइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन (EPFO) की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे EPFO SSA Mains Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.

EPFO SSA Mains Result 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रिजल्ट का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

ईपीएफओ एसएसए मेंस एग्जाम 2019 में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट में शामिल होने का मौका मिलेगा. स्किल टेस्ट एक कंप्यूटर डाटा एंट्री टेस्ट होगा. इम्‍प्‍लॉइज प्रोविडेंट फंड आर्गेनाइजेशन (EPFO) की तरफ से स्किल टेस्ट की तारीखों का ऐलान रिजल्ट जारी होने के बाद तुरंत किया जाएगा. ईपीएफओ एसएसए भर्ती 2019 के अतर्गत सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट के 2189 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती प्रक्रिया से जुड़ी ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

RRB Group D Exam Date 2019: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम डेट इस महीने हो सकता है जारी, जानें कब आ सकता है एडमिट कार्ड www.rrbcdg.gov.in

Assam 12th Exam 2020: असम बोर्ड 12वीं की परीक्षाएं 12 फरवरी से, जानें 10वीं एग्जाम की पूरी डिटेल्स www.sebaonline.org

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर