नई दिल्ली. EPFO Social Security Assistant SSA Result 2019 Declared: ईपीएफओ सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट रिजल्ट 2019 के जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल एंप्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) ने ईपीएफओ सोशल सिक्योरिटी असिस्टेंट परीक्षा 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा दे चुके उम्मीदवार एंप्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाकर रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं. रिजल्ट के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं.

बता दें कि एंप्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) ने ईपीएफओ एसएसए एग्जाम 2019 का रिजल्ट जारी करने के साथ ही क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों की रीजन -वाइज मेरिट लिस्ट जारी की है. उम्मीदवार रिजल्ट के साथ-साथ मेरिट लिस्ट भी डाउनलोड कर सकेंगे. मालूम हो कि ईपीएफ एसएसए फेज 1 एग्जाम (EPFO SSA Phase 1 Exam) में कुल 22229 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया है. परीक्षा क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को ईपीएफओ मेंस एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा.

ईपीएफओ फेज 2 मेंस एग्जाम का आयोजन 14 नवंबर 2019 के देश के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. परीक्षा कुल 230 की अंको की होगी. मेंस एग्जाम 153 प्रश्न पूछे जाएंगे. परीक्षा में निगेटिव मार्किंग की प्रक्रिया शामिल होगी. अगर कोई उम्मीदवार 4 प्रश्नों के लगातार गलत जवाब देता है तो सही प्रश्न पर मिला अंक काट दिया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन फेज 2 एग्जाम में मिले नंबरों के आधार पर किया जाएगा.

एंप्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) ने ईपीएफओ एसएसए प्रीलिम्स एग्जाम की मेरिट लिस्ट के साथ हर क्षेत्र का कट ऑफ भी जारी किया है. सबसे ज्यादा कट ऑफ बिहार रीजन का रहा है. बिहार रीजन में जनरल श्रेणी का कटऑफ 87.50 फीसदी रहा है. वहीं पंजाब और चंडीगढ़ रीजन का कट ऑफ 86.25 फीसदी और आंध्र प्रदेश रीजन का कट ऑफ 85.50 फीसदी रहा है. अन्य रीजन के कट ऑफ के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार EPFO की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जा सकते हैं.

EPFO Social Security Assistant SSA Result 2019 ऐसे करें डाउनलोड

  • ईपीएफओ एसएसए फेज 1 प्रीलिम्स एग्जाम का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले एंप्लाइज प्रोविडेंट फंड ऑर्गेनाइजेशन (EPFO) की आधिकारिक वेबसाइट epfindia.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे EPFO Social Security Assistant SSA Result 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखने लगेगा.
  • उम्मीदवार आगे की जरूरत के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

PGIMER Recruitment 2019: पीजीआईएमईआर में 84 ग्रुप बी और ग्रुप सी पोस्ट के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए, जानें कैसे करें अप्लाई

RRB Group D Exam 2019: आरआरबी ग्रुप डी एग्जाम हो सकता है पोस्टपोन, जानें वजह www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App