नई दिल्ली. EPFO Delhi Recruitment 2019: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेनद जारी कर दिया दिया है. इच्छुक और आर्ह अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.epfindia.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2019 है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां देश के विभिन्न कर्मचारीय भविष्य निधि के कार्योलयों में की जाएगी.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ऑफिशियल रिपोर्ट्स की मानें तो असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए एग्जाम 30 और 31 जुलाई को देश भर के विभिन्न सेंटरों पर आयोजित किया जाएगा. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा असिस्टेंट पदों की भर्तियों में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों का एडमिट कार्ड 20 जुलाई को ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. 20 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की ऑफिशियल वेबसाइट की मानें तो इस भर्ती के जरिए असिस्टेंट के कुल 280 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट पदों के लिए एग्जाम देने वाले अभ्यर्थियों सिलेबस, एग्जाम पैटर्न और आर्हता की जानकारी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर पूरी जानकारी विस्तार में दी गई है.

कर्मचारी भविष्य निधि असिस्टेंट पदों पर भर्तियों से संबंधित महत्वपूर्ण डिटेल्स : Important Dates

  • कर्मचारी भविष्य निधि असिस्टेंट पदों पर ऑनलाइन आवेदन 30 मई से भरे जा रहे हैं.
  • कर्मचारी भविष्य निधि असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 25 जून 2019 है.
  • कर्मचारी भविष्य निधि असिस्टेंट पदों पर एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड 20 जुलाई को जारी किया जाएगा.
  • कर्मचारी भविष्य निधि असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए एग्जाम का 20 जुलाई से 30 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के असिस्टेंट पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 44, 900 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी. वेतन और भत्ते से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के असिस्टेंट पदों पर आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स के पास ग्रेजुएशन की डिग्री किसी भी स्ट्रीम से होनी चाहिए. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के पदों पर वही अभ्यर्थी आवेदन कर सकेंगे जिनकी आयु आयु 20 वर्ष से 27 वर्ष होगी. 20 वर्ष से अधिक आयु वायु वाले स्टूडेंट्स आवेदन के आर्ह नहीं होंगे. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Rajasthan PTET Result 2019: राजस्थान पीटीईटी रिजल्ट आज 3 बजे होगा जारी, जानें काउंसलिंग डेट www.ptet2019.org

JEE Advanced Answer Sheets 2019 Released: जेईई एडवांस 2019 आंसर शीट जारी, www.jeeadv.ac.in पर करें चेक, रिस्पॉन्स लिंक ईमेल और एसएमएस पर उपलब्ध

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App