नई दिल्ली. EPFO Assistant Admit Card 2019 Date: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट प्रीलिम्स एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट पर 20 जुलाई को जारी करेगा. 20 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी होने के बाद अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट प्रीलिम्स एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत पड़ेगी. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप्स विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट  www.epfindia.gov.in  पर दिया गया है. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की तरफ से इस भर्ती के जरिए असिस्टेंट के कुल 280 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. ईपीएफओ असिस्टेंट फेज-1 की परीक्षा में ऑब्जेक्टिव टाइप के 100 प्रश्न पूछें जाएंगे. एक प्रश्न 1 नंबर का होगा और गलत उत्तर देने पर सही प्रश्न से 1/3 अंक काट लिया जाएगा.

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) असिस्टेंट पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित फेज-1 और फेज-2 परीक्षा के बाद किया जाएगा. चयन प्रक्रिया से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) की तरफ से असिस्टेंट पदों पर भर्तियों के लिए प्रीलिम्स एग्जाम 30 और 31 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

ईपीएफओ असिस्टेंट एग्जाम एडमिट कार्ड कैसे करें डाउनलोड : How to Check EPFO Assistant Admit Card 2019 How to Download

  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन असिस्टेंट एग्जाम एडमिट डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाए.
  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.
  • अपना पर्सनल डिटेल्स इंटर सबमिट करें.
  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन एडमिट कार्ड आपके सामने होगा.
  • कर्मचारी भविष्य निधि संगठन असिस्टेंट एग्जाम एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी.

GPSC Recruitment 2019: जीपीएससी 2019 में 1619 मेडिकल और स्वास्थ्य अधिकारियों के पदों पर वैकेंसी, 31 जुलाई से पहले www.gpsc.gujarat.gov.in पर करें आवेदन

NTA ICAR AIEEA 2019 Result Date: एनटीए आईसीएआर एआईईईए 2019 रिजल्ट कल होंगे जारी, www.icar.org.in पर करें चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App