उत्तर प्रदेश. UPTET Exam Cancelled बेसिक शिक्षा परिषद् द्वारा आयोजित UPTET परीक्षा रद्द कर दी गई है. दरअसल इस परीक्षा का पेपर पहले ही गाजियाबाद, मथुरा समेत बुलंदशहर में कई लोगों को whatsapp के जरिए प्राप्त हो चूका था. यह पेपर आज 28 नवंबर को आयोजित होने वाला था. लेकिन पेपर लीक के चलते इस परीक्षा को अब महीने भर के लिए टाल दिया गया है. इस मामलें की जांच के लिए STF का गठन किया गया है. यूपी ADG (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार के मुताबिक पेपर लीक मामलें में 23 लोगों की गिरफ़्तारी हुई हैं. पुलिस को गिरफ़्तार किए लोगों के पास से प्रश्न-पत्र की फोटोकॉपी प्राप्त हुई है.

एक महीने बाद होगी UPTET की परीक्षा

यूपी के शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने बताया कि पेपर लीक होने की वजह से UPTET परीक्षा को रद्द किया गया है. यह परीक्षा अब एक माह के बाद आयोजित की जाएगी। जिन अभियर्थियों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे बिना शुल्क दिए पुनः आयोजित होने वाली परीक्षा में शामिल हो सकते है.

6 जिलों से 23 गिरफ्तार

पेपर लीक मामलें में यूपी ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि लखनऊ से 4, मेरठ से 3, वाराणसी और गोरखपुर से 2, कौशांबी से 1, प्रयागराज से 13 लोगों को पकड़ा गया है. यूपी के अलावा बिहार के भी लोग शामिल हैं.

परीक्षार्थी फ्री में रोडवेज बसों से जा सकेंगे घर

यूपी ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि जो अभियार्थी परीक्षा देने के लिए अलग-अलग शहरों से आए थे, उनकी सुविधा के लिए प्रशासन ने एक अहम फैसला किया है. परीक्षार्थी एडमिट कार्ड दिखाकर रोडवेज की बसों से बिना किराया दिए अपने घरों को वापस जा सकेंगे.

यह भी पढ़ें:

Monalisa ने ब्लू बिकिनी में दिखाया बोल्ड अवतार, फोटोज देख मंत्रमुग्ध हुए फैंस, बोले-‘टोटल किलर…’

Amitabh Bachchan Song ‘Pag Ghungroo Baandh’ के भोजपुरी वर्जन को मिल चुके हैं 2 करोड़ के करीब व्यूज