July 18, 2024
  • होम
  • शिक्षा मंत्री नीट मुद्दे के दोषियों पर गरजे, बोले- दोषी NTA होगी फिर भी नही बख्शा जाएगा

शिक्षा मंत्री नीट मुद्दे के दोषियों पर गरजे, बोले- दोषी NTA होगी फिर भी नही बख्शा जाएगा

  • WRITTEN BY: Aniket Yadav
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 11:04 pm IST

NEET-UG : देशभर में एनटीए के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का बयान सामने आया है. जिसमें वो कहते हैं कि नीट परीक्षा के परिणाम में कुछ गड़बड़ियां हुई है, और जो भी अधिकारी इसमें शामिल हैं उन्हें कतई बक्शा नहीं जाएगा. धर्मेंद्र प्रधान ने रविवार, 16 जून को बताया कि नीट परीक्षा परिणाम में कुछ स्थानों से गड़बड़ी सामने आई हैं, जो भी इन सब में दोषी होंगे, उसको भी बख्शा नहीं जाएगा. फिर वो वह खुद एनटीए भी क्यों न हो.

 
 NTA में सुधार करने की आवश्यकता

शिक्षा मंत्री ने कहा, नीट में कुछ गड़बड़ियां ध्यान में आई हैं. सरकार उसे सुधारने के काम में लगी है. जहां-जहां विसंगतियों की सूचना पक्की जानकारी के साथ मिल रही है. उस पर कोर्ट की देखरेख में कार्रवाई की जा रही है. नीट जैसी महत्वपूर्ण परीक्षा सौ प्रतिशत पारदर्शी हो, सरकार उसके लिए हमेशा प्रतिबद्ध है.

दोषी बख्शे नही जाएंगे..

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा, मैं सभी छात्रों को आश्वस्त करते हुए फिर एक बार कहता हूं कि यह सारा विषय कोर्ट की नजर में है. सुप्रीम कोर्ट खुद एक प्रकार से मामले पर नजर रखे हुए है. हम कुछ भी गड़बड़ी नहीं होने देंगे और जो भी लोग इस इस गड़बड़ी के लिए जिम्मेदार हैं, उनको दोषी ठहराया जाएगा, उन पर कार्रवाई की जाएगी.
बता दें कि 4 जून को जारी नीट परीक्षा के नतीजे जारी हुए थे. जिसमें एक साथ 67 बच्चों ने टॉप किया था जिसके द्वतीय और तृतीय रैंक लाने वाले विद्यार्थियों के नंबर कुछ इस प्रकार से थे जो गणित के हिसाब से आने मुमकिन ही नही थे. ऐसे कई कारणों के चलते नीट के विद्यार्थियों ने देश भर में विरोध पदर्शन किए. छात्रों के विरोध प्रदर्शन में कई कोचिंग संस्थान भी खड़े हो गए जो नीट मुद्दे को सुप्रीम कोर्ट तक लेकर गए. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद छात्रों ने राहत की सांस ली है. सुप्रीम कोर्ट में नीट मामले में सुनवाई 8 जुलाई को होनी है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन