नई दिल्ली. RRB group d paper रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने आरआरबी ग्रुप-D परीक्षा के पहले चरण की ऑनलाइन CBT परीक्षा के लिए डेट्स जारी कर दी है. इस परीक्षा के लिए 1 करोड़ से ज़्यादा लोगों ने आवेदन किया था, जिसके चलते इस परीक्षा को कई फेज में आयोजित किया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते आरआरबी ग्रुप-D का एग्जाम जो अप्रैल 2021 में होना था, वो अब फ़रवरी 2022 में आयोजित किया जाएगा।

इस परीक्षा के सन्दर्भ में RRB भोपाल ने छात्रों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. जिन उम्‍मीदवारों का एग्‍जाम पहले फेज़ में है उन्‍हें उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर और ईमेल पर इसकी जानकारी भेजी जाएगी। कैंडिडेट्स के लिए परीक्षा का एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी किये जाएंगे। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर की मदद से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

बोर्ड ने डिटेल्स मॉडिफिकेशन के लिए जारी किया था नोटिफिकेशन

रेलवे ने ग्रुप-D परीक्षा के लिए अब एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसमें छात्रों को अपने डिटेल्स को सही करने का मौका दिया गया है. जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार जिन उम्मीदवारों का आवेदन गलत फोटो और हस्ताक्षर की वजह से रद्द कर दिया गया था उनके लिए आवेदन में हुई गलती को सुधारने के लिए 15 दिसंबर 2021 को आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर मॉडिफिकेशन लिंक एक्टिवेट किया जाएगा। उम्मीदवार अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि के माध्यम से एप्लीकेशन का स्टेटस देख पाएंगे और करेक्शन कर पाएंगे। ध्यान देने वाली बात यह है कि जिन उम्मीदवारों की एप्लीकेशन बोर्ड द्वारा पहले ही एक्सेप्ट हो चुकी है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं है.

यह भी पढ़ें:

Pakistan viral video: पाकिस्तान में सड़क पर महिलाओं के कपड़े उतारकर लाठी-डंडे से की पिटाई

Cabinet Decision 2024 तक जारी रहेगी प्रधानमंत्री आवास योजना

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर