Friday, August 19, 2022

UPTET 2021: CTET के साथ क्लैश हो सकती है यूपी टीईटी की नई डेट्स

उत्तरप्रदेश. Exam might clash with uptet उत्तरप्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 28 नवंबर को आयोजित की जानी थी. लेकिन प्रश्न-पत्र लीक के चलते इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. UPTET की परीक्षा में करीब 20 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होने वाले थे, लेकिन परीक्षा रद्द होने की वजह से लाखो छात्रों की मेहनत पानी-पानी हो गई. इस परीक्षा के नई डेट्स की घोषणा एक महीने के अंदर होनी है, ऐसे में खबर है कि टीईटी की परीक्ष 28 दिसंबर को आयोजित हो सकती है.

क्लैश हो सकती है CTET और टीईटी की परीक्षाएं
केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा CTET 2021 परीक्षा 16 दिसंबर से 13 जनवरी तक आयोजित होने वाली है. ऐसे में UPTET और CTET की परीक्षाओं की डेट्स आपस में क्लैश हो सकती है. आपको बता दें उत्तरप्रदेश से लाखो छात्र दोनों परीक्षाओं के लिए तैयारी करते है, ऐसे में अगर दोनों परीक्षाओं की डेट्स मिलती है, तो उम्मीदवारो के लिए मुसीबत हो सकती है.

परीक्षा लीक मामलें में 29 लोग गिरफ्तार
खबरों के मुताबिक UPTET की परीक्षा 26 दिसंबर को आयोजित की जा सकती है. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए पहले आवेदन किया था, उन्हें दोबारा किसी फीस के परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जाएगा, जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास होंगे, वे उत्तप्रदेश में शिक्षक भर्ती के लिए पात्र होंगे। आपको बता दें अभी तक STF ने पेपर लीक मामलें में 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया हैं

यह भी पढ़ें:

Anjana Singh ने रेगिस्तान में गिराई बिजली, सुपरहिट गाना ‘होंठवा के लाली तहलका मचा रहा है

Maninder Singh Praise Axar Patel अक्षर पटेल को सिखाने का मौका मिला तो उसे वर्ल्ड क्लास स्पिनर बना दूंगा

 

Latest news