Monday, June 27, 2022

ECL Recruitment 2022 : ईस्टर्न कोलफील्ड्स में माइनिंग सरदार के पद पर निकली भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

नई दिल्ली. ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड ECL में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। ईसीएल में माइनिंग सरदार के पदों को भरने के लिए जल्द ही विज्ञापन जारी होगा। फिलहाल भर्ती की सूचना एक शॉर्ट नोटिस द्वारा दी गई है। जिसके अनुसार ईसीएल माइनिंग सरदार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 20 फरवरी 2022 से शुरू हो जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ईसीएल की ऑफिशियल वेबसाइट easterncoal.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे। बता दें कि ईसीएल भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मार्च 2022 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

ईसीएल ECL द्वारा जारी वैकेंसी के तहत माइनिंग सरदार के कुल 313 रिक्त पदों पर भर्ती होगी। जिनमें से सामान्य वर्ग के लिए 127 पद, ईडब्लूएस के लिए 30 पद, ओबीसी के लिए 83 पद, एससी के लिए 46 पद और एसटी के लिए 23 पद शामिल किए गए हैं। माइनिंग सरदार के पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को हर महीने लगभग 31,852 रुपये सैलरी मिलेगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

माइनिंग सरदार के पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही डीजीएमएस की ओर से जारी माइनिंग सरदारशिप का वैलिड सर्टिफिकेट और गैस टेस्टिंग का वैलिड सर्टिफिकेट एवं वैलिड फर्स्ट एड सर्टिफिकेट होना चाहिए। इसके अलावा माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन

सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट easterncoal.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर मौजूद ECL Recruitment 2022 के टैब पर क्लिक करें। अब यहां माइनिंग सरदार पद पर आवेदन करने का ऑप्शन मिलेगा। इसे क्लिक करें और मांगी गई डिटेल्स भरकर आवेदन प्रकिया को पूरा करें। अब आवेदन फॉर्म को सबमिट करें और भविष्य के संदर्भ में इसका प्रिंट आउट लेकर अपने पास रखें।

यह भी पढ़ें:

DOT Recruitment 2022: संचार मंत्रालय में सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ग्रेजुएट युवा करें आवेदन, 60 हजार मिलेगी सैलरी

CCTV Video of Firing On Asaduddin Owaisi: असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर फायरिंग का CCTV विडिओ आया सामने

 

SHARE

Latest news

Related news