DUET Exam 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से इस वर्ष दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 का आयोजन 6 से 11 सितंबर 2020 के बीच किया जाएगा. बता दें कि पिछले वर्ष प्रवेश परीक्षा का आयोजन खुद दिल्ली विश्वविद्यालय की तरफ से किया गया था. इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे निर्देशों के बारे में बताएंगे जिनका पालन करना आपके लिए जरूरी होगा.

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा संचालित कई कोर्सेज में छात्रों का एडमिशन मेरिट के आधार पर किया जाता है. लेकिन बीए ऑनर्स इन बिजनेस इकनॉमिक्स, बीएमएस, बीबीए इन फाइनेंसियल इन्वेस्टमेंट एनालिसिस, बीटेक, बीएलएड, बीएससी इन फिजिकल एजुकेशन, हेल्थ एजुकेशन और स्पोर्ट्स, बीए ऑनर्स मल्टीमीडिया एंड मॉस कम्युनिकेशन, फाइव ईयर इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन जर्नलिज्म कोर्सेज में छात्रों का एडमिशन प्रवेश परीक्षा के आधार पर किया जाता है.

प्रवेश परीक्षा के लिए इन निर्देशों का करें पालन

एग्जाम पैटर्न की करें तैयारी

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा होगी. विश्वविद्यालय की तरफ से अंडरग्रैजुएट, पोस्टग्रैजुएट और पीएचडी लेवल एग्जाम के लिए अलग-अलग क्वेश्चन पेपर सेट जारी किए जाएंगे. छात्रों को सलाह है कि पेपर मिलने के साथ प्रश्नों को अच्छी तरीके सें जांच ले. अगर छात्र को कोई भी प्रश्न सिलेबस से बाहर का लगता है तो वह संबंधित अधिकारियों को सूचित कर सकता है. हर प्रश्न के सही जवाब पर 4 अंक मिलेंगे. वहीं हर प्रश्न के गलत जवाब पर 1 अंक की कटौती की जाएगी.

रिपोर्टिंग टाइम का रखें ख्याल

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 (DUET 2020) में इस वर्ष शामिल होने वाले छात्र को परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले एग्जाम सेंटर पर पहुंचना होगा. कोरोना के चलते छात्रों के लिए सोशल डिस्टेसिंग के निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा. परीक्षा का आयोजन 3 शिफ्टों में किया जाएगा. एग्जाम शुरू होने के बाद छात्र परीक्षा केंद्र में शामिल नहीं हो सकेंगे.

इन चीजों को एग्जाम सेंटर पर ले जा सकेंगे और नहीं ले जा सकेंगे छात्र

बता दें कि परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र एग्जाम सेंटर में स्टेशनरी सामान, पानी का बोतल, हैंड सैनिटाइजर ले जा सकेंगे. वहीं किसी भी प्रकार की कम्युनिकेशन डिवाइस के साथ-साथ स्विचऑफ मोबाइल फोन ले जाने की मनाही होगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट एडमिट कार्ड लेकर नहीं जाने वाले छात्र को एग्जाम सेंटर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

CBSE Compartment Exam Datesheet: CBSE कक्षा 10वीं और 12वीं कंपार्टमेंट एग्जाम 2020 डेटशीट जारी, @cbse.nic.in

Bihar Police Recruitment 2020: बिहार पुलिस ने फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @csbc.bih.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर