DUET 2020 Postponed: भारत में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के संक्रमण का असर भर्ती परीक्षाओं, प्रवेश परीक्षाओं पर पड़ता नजर आ रहा है. दरअसल नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट 2020 को रद्द कर दिया है. यूनिवर्सिटी की तरफ से यूजी, पीजी, एमफिल, पीएचडी कोर्सेज में एडमिशन की प्रक्रिया को कुछ समय के लिए टाल दिया गया है. DUET 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एंट्रेंस एग्जाम के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली यूनिवर्सिटी टेस्ट 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 2 अप्रैल 2020 को हुआ है. आवेदन की अंतिम तारीख 30 अप्रैल 2020. एग्जाम का एडमिट कार्ड 15 मई 2020 को जारी किया जाएगा. DUET 2020 का आयोजन 2 से 7 जून 2020 के बीच किया जाएगा. वहीं एग्जाम का रिजल्ट 25 जून 2020 को जारी किया जाएगा. उम्मीदवारों को सलाह है कि एंट्रेंस टेस्ट से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

DUET 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

DUET 2020 रजिस्ट्रेशन के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट nta.ac.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे DUET 2020 लिंक पर क्लिक करें.

DUET 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख करे.

बता दें अंडरग्रैजुएट कोर्सेज के लिए जनरल और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 250 रुपए चुकाने होंगे. वहीं एससी, एसटी, दिव्यांग और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 100 रुपए चुकाने होंगे. पीजी कोर्सेज के लिए आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 750 और एससी, एसटी, दिव्यांग और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेशन शुल्क के रूप में 300 चुकाने होंगे. दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेस टेस्ट का आयोजन देश के 18 शहरों में किया जाएगा. यूजी और पीजी कोर्सेज में उम्मीदवारों को एडमिशन एंट्रेंस टेस्ट में उनके प्रदर्शन और मेरिट के आधार पर मिलेगा.

ICMR Recruitment 2020: आईसीएमआर ने साइंटिस्ट बी के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, icmr.nic.in पर जानें सारी जानकारी

Bihar BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड दसवीं मैट्रिक परीक्षा रिजल्ट 2020 जल्द होगा जारी @biharboardonline.bihar.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App