नई दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी ( Delhi University ) में एडमिशन प्रक्रिया शुरू हो गई है, इसके तहत अब तक तीन कट ऑफ जारी की जा चुकी है. अब डीयू एक स्पेशल कट ऑफ जारी करने वाली है. यह स्पेशल कट ऑफ ( DU Special Cut off ) उन छात्रों के लिए है जो किसी कारणवश पहले एडमिशन नहीं ले पाए हैं. डीयू में अब तक 58,000 ने प्रवेश ले लिया है. डीयू के पास अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए 70 हजार के करीब सीटें हैं, बाकी सीटों के लिए यूनिवर्सिटी अब एक स्पेशल कट ऑफ जारी करने वाली है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक साइट पर जारी होंगे कट ऑफ

दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्रों के लिए स्पेशल कट ऑफ जारी करने वाली है, डीयू ये लिस्ट https://admission.uod.ac.in पर जारी करेगा. छात्र स्पेशल कटऑफ (special cut off) के तहत 26 और 27 अक्टूबर को एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. छात्र स्पेशल कट ऑफ की लिस्ट डीयू की आधिकारिक साइट du.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. डीयू द्वारा पहले ही कहा जा चूका है कि तीसरे दौर की कटऑफ लिस्ट के बाद जब सीटें खाली रहेंगी तभी ये स्पेशल कटऑफ लिस्ट जारी की जाएगी.

एडमिशन डेटा के अनुसार, दिल्ली यूनिवर्सिटी (Delhi University) को अब तक 1,70,186 आवेदन मिले हैं और अब तक 58,000 ने प्रवेश ले लिया है. डीयू के पास अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए 70 हजार के करीब सीटें हैं. ये स्पेशल कट ऑफ उन लोगों के लिए होगी, जो इससे पहले के दौर में एडमिशन के लिए पात्र थे, लेकिन किन्हीं कारणों से प्रवेश नहीं ले सके. लेकिन, स्पेशल कट ऑफ के तहत छात्र एक कॉलेज की जगह दूसरी कॉलेज का विकल्प नहीं चुन सकते.

यह भी पढ़ें :

Aryan Drug Case : NCB जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगे आरोपों के बीच पत्नी क्रांति रेडकर ने किया सपोर्ट, कहा – सत्यमेव जयते

Know the Story of Ahoi Mata : जानिए अहोई माता की कहानी