DU Placement Registration: दिल्ली यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2020-21 के लिए छात्रों के प्लेसमेंट की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की प्लेसमेंट सेल की तरफ से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया की शुरुआत 28 सितंबर 2020 से हो चुकी है. इच्छुक छात्र अपना फ्री रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. डीयू प्लेसमेंट सेल ने नोटिस जारी कर छात्रों से कहा है इससे भाग लेने के लिए अभी से रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया संपन्न होने के बाद ही ग्रैजुएशन व पोस्ट ग्रैजुएशन फाइनल ईयर के छात्र कंपनी के प्लेसमेंट प्रक्रिया में हिस्सा ले सकेंगे. वहीं ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन स्तर के पहले व दूसरे वर्ष के छात्र इंटर्नशिप में हिस्सा ले सकेंगे. स्टूडेंट्स के लिए इंटर्नशिप में रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरी तरह फ्री है. प्लेसमेंट व इंटर्नशिप में हिस्सा लेने के लिए छात्रों को placement.du.ac.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा. इसमें स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग व नॉन कॉलेजिएट वुमन एजुकेशन बोर्ड के छात्र भी पंजीकरण करा सकते हैं.

बता दें कि छात्र जो छात्र प्लेसमेंट प्रक्रिया में शामिल नहीं होंगे, उनका डाटाबेस तैयार करके उनकी डिटेल कंपनी की जरूर के मुताबिक भेजी जाएगी. रजिस्ट्रेशन करने के लिए जनरल-ओबीसी वर्ग के छात्रों को सौ रुपये का भुगतान करना है. रजिस्ट्रेशन हो जाने के बाद अक्टूबर नवंबर से प्लेसमेंट की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. इंटर्नशिप के लिए स्टूडेंट्स अपनी पूरी डिटेल के साथ रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के बच्चों को पढ़ाई का खर्च देती है सरकार, ऐसे करें दावा

BPSC 66th PCS Notification 2020: बीपीएससी 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए आवेदन शुरू, @bpsc.bih.nic.in