DU PG 2nd Merit List 2020: दिल्ली विश्वविद्यालय ने औपचारिक रूप से पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्‍स में एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्‍ट जारी कर दी है. जिसे एक आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर pdf फाइल बना कर जारी किया गया है.

नई दिल्ली: 27 नवंबर को दिल्ली विश्वविद्यालय ने पोस्ट ग्रेजुएशन प्रोग्राम में प्रवेश लेने वाले छात्रों के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. डीयू ने पोस्ट ग्रेजुएशन की दूसरी मेरिट लिस्ट एक आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जारी की है. डीयू द्वारा जारी दूसरी लिस्‍ट में आपका नाम है या नहीं, ये देखने के लिए उम्‍मीदवारों को du.ac.in पर जाकर pdf फाइल को डाउनलोड करना होगा और उसमें अपना नाम चेक करना होगा.

देशभर में फैली कोरोना वायरस महामारी के कारण छात्रों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए, दिल्ली विश्वविद्यालय ने पोस्‍ट ग्रेजुएट प्रोग्राम्‍स की दूसरी मेरिट भी ऑनलाइन जारी की है. लेकिन मेरिट लिस्ट देखते समय किसी भी प्रकार तकनीकी समस्या का सामना न करना पढ़े, इसलिए उम्मीदवारों को सूचीबद्ध और सरल चरणों का पालन करने की सलाह दी गई है. नीचे दिए गए सरल चरणों को पढ़ कर आप पीजी मेरिट लिस्ट आसानी से देख सकते हैं.

ऐसे देखें पीजी मेरिट लिस्ट

  • आधिकारिक वेबसाइट यानी du.ac.in पर जाएं
  • पीजी प्रवेश 2020 के लिए लिंक पर क्लिक करें
  • एडमिशन 2020 के लिए टैब पर क्लिक करें
  • “पीजी प्रवेश सूची 2020” टैब पर जाएं और क्लिक करें
  • सब्जेक्ट पर क्लिक करें और लिस्ट चेक करें
  • आगे की जरूरत के लिए पेज डाउनलोड करें

बता दें कि इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय ने 18 नवंबर को अपनी पहली मेरिट लिस्ट जारी की थी, जिसके बाद डीयू के 54 पोस्ट ग्रेजुएशन पाठ्यक्रमों में एडमिशन पाने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करना शुरू कर दिया था, जिसके बाद अब दूसरी मेरिट लिस्ट रीलिज हुई है. वहीं जिन उम्मीदवारों का नाम अब दूसरी मेरिट लिस्ट में आया है, उन्हें 27 नवंबर से पहले अपने एडमिशन के लिए कन्फर्मेशन रजिस्‍ट्रेशन करना होगा.