नई दिल्ली. DU JAT 2018: दिल्ली विश्वविद्यालय आज (12 जुलाई 2018) को शाम 5 बजे के बाद ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट (जेएटी) (बीएमएस / बीबीए (एफआईए) / बीबीई) और बीए (ऑनर्स) मानविकी और सामाजिक विज्ञान पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी करेगा. दस्तावेज सत्यापन और कॉलेज के द्वारा प्रवेश की स्वीकृति आदि 13 और 14 जुलाई 2018 को होंगे.

दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक नोट के अनुसार निम्नलिखित पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी. डीयू ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट जून में ऑनलाइन आयोजित किया गया था. दिल्ली विश्वविद्यालय ने यूजी पाठ्यक्रमों के लिए पहले ही पांच कट ऑफ जारी किए हैं.

इस साल कॉलेजों में कट ऑफ में 0.5-3 फीसदी की मामूली गिरावट आई है. पांचवें कट ऑफ के रिलीज से पहले लगभग 50,000 छात्रों ने दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों में प्रवेश लिया है. लगभग 6,000 सीटें अभी भी खाली हैं. हिंदू कॉलेज, हंसराज कॉलेज, इंस्टीट्यूट ऑफ होम इकोनॉमिक्स, राजधानी कॉलेज जैसे कई कॉलेजों ने कई पाठ्यक्रमों में सामान्य श्रेणी के छात्रों के लिए प्रवेश बंद कर दिया है.

DU JAT 2018: ऐसे देखें रिजल्ट
1- दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाएं.
2- UG Admission लिंक पर क्लिक करें.
3- फिर DU JAT 2018 Result लिंक पर क्लिक करें.
4- पहली प्रवेश सूची देखें

NEET UG counselling 2018: आज जारी हो सकता है एनईईटी दूसरे दौर की सीट आवंटन का रिजल्ट @ mcc.nic.in

Indian Air Force recruitment 2018: भारतीय वायुसेना में AFCAT II कमीशन अधिकारी के तौर पर काम करने का शानदार मौका, ऐसे करें आवेदन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App