नई दिल्ली. दिल्ली विश्विद्यालय ( Delhi University ) ने आज चौथी कट ऑफ ( DU Fourth Cut-off ) लिस्ट जारी कर दी है, जिन छात्रों का अब तक दाखिला नहीं हो पाया है वो चौथी कट ऑफ लिस्ट के आधार पर एडमिशन करवा सकते हैं. इसी क्रम में दिल्ली यूनिवर्सिटी के JMC कॉलेज ने अपनी 4 सूची आधिकारिक पोर्टल पर अपलोड कर दी है. इसके मुताबिक, बीकाॅम आर्नस में 97.5, बीकॉम, 96.5, बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में सीटें भर चुकी हैं.

1 और 2 नवंबर को करवा सकते हैं एडमिशन

दिल्ली यूनिवर्सिटी ने चौथी कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. इस कट ऑफ लिस्ट के तहत छात्र 1 और 2 नवम्बर को एडमिशन करवा सकते हैं. इसके बाद दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेज 5 नवंबर (शाम 5 बजे) तक डीयू 2021 की चौथी कट ऑफ के तहत प्रवेश को मंजूरी देंगे. इसके तहत फीस भुगतान करने का समय 5 नवंबर शाम 5 बजे तक है.

डीयू की चौथी कटऑफ दिल्ली विश्वविद्यालय के अलग-अलग मापदंडों जैसे कि कक्षा 12 वीं की परीक्षा में उम्मीदवार के अंक, चुने गए प्रोगाम, चार विषयों में से सर्वश्रेष्ठ और स्पेशल राउंड की काउंसलिंग के बाद उपलब्ध सीटों की संख्या के आधार पर लिस्ट तैयार की जाएगी. इन क्राइटेरिया के तहत आने वाले छात्र ही दिल्ली विश्विद्यालय में दाखिला ले पाएंगे.

इस साल एडमिशन के लिए कॉन्टैक्टलेस प्रक्रिया का हो रहा पालन

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए छात्रों को प्रवेश देने के लिए संपर्क रहित यानि कॉन्टेक्टलेस प्रक्रिया का पालन करेगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के रूप में, कट-ऑफ को पूरा करने वाले छात्र कॉलेजों में जाए बिना कॉलेज या विभाग की वेबसाइटों पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

Amit Shah launches Ghasiyaari yojna: उत्तराखंड वासियों को गृह मंत्री अमित शाह का तोहफा, लांच की मुख्यमंत्री घसियारी योजना

Benefits Of Black Pepper : काली मिर्च खाने के चमत्कारी फायदे, जानकर हो जायेंगे हैरान

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर