DU First Cut Off List: दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजों के लिए पहली कटऑफ आनी शुरू हो गई है. कल से दाखिल शुरू हो जाएंगे. इस साल पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. रामानुजन कॉलेज ने कटऑफ जारी कर दिया है. बाकी कॉलेज भी शाम तक अपनी कटऑफ जारी करेंगे.

हिस्ट्री प्रोग्राम के लिए भी कट-ऑफ 99% है. यह पिछले साल की तुलना में अधिक है. पिछले साल अर्थशास्त्र और अंग्रेजी पाठ्यक्रम में एडमिशन के लिए कटऑफ 98.75 फीसदी था. छात्रों को सलाह है कि एडमिशन से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी कट-ऑफ 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं में मिले सर्वश्रेष्ठ चार अंकों के आधार पर होती है. यह फॉर्मूला एक भाषा विषय, एक मुख्य विषय (यदि लागू हो), और बाकी दो विषयों के अधिकतम अंकों के आधार पर होता है. हरेक विषय के लिए मापदंड थोड़ा अलग हो सकते हैं.

बता दें कि कोरोना संकट के चलते इस बार पहली बार सारे एडमिशन ऑनलाइन ही होंगे. सभी दस्तावेज, डिग्री, सर्टिफिकेट के लिए आवेदन ऑनलाइन ही भरा जाएगा. जब कॉलेज खुलेंगे तब सभी दस्तावेजों की जांच होगी और किसी ने गलत जानकारी दी है तो एडमिशन रद्द कर दिया जाएगा.

SSC Stenographer Notification: SSC ने स्टेनोग्राफर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ssc.nic.in

7th Pay Commission: सरकार का केंद्रीय कर्मचारियों को तोहफा, हवाई यात्रा की मिली सुविधा