नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी, एनटीए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा, डीयूईटी 2019 आंसर की जल्द ही जारी करेगी. आंसर की एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in पर या दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक साइट www.du.ac.in पर उपलब्ध होगी. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे 12 जुलाई से 20 जुलाई 2019 तक आधिकारिक साइट के माध्यम से आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठा सकते हैं.

डीयूईटी 2019 परीक्षा दो कार्यकालों में आयोजित की गई थी. पहला कार्यकाल 3 जुलाई से 6 जुलाई 2019 तक थी और दूसरा कार्यकाल 7 और 8 जुलाई 2019 तक. पहले कार्यकाल की आंसर की 9 जुलाई यानि की आज को जारी होगी और दूसरे कार्यकाल की आंसर की 11 जुलाई 2019 को जारी की जाएगी. उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं और आंसर की देखना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों के इस्तेमाल से आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं.

डीयूईटी 2019 आंसर की कैसे करें डाउनलोड

  • दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in या एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट www.nta.ac.in पर जाएं.
  • आंसर की लिंक होम पेज पर उपलब्ध होगा.
  • आंसर की लिंक पर क्लिक करें. नए विंडो में एक पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
  • उत्तरों की जांच करें और आगे की आवश्यकता के लिए पीडीएफ डाउनलोड करें.

उम्मीदवार 48 घंटे के भीतर पोर्टल पर लॉग इन करके आंसर की पर आपत्तियां उठा सकते हैं. एजेंसी 20 जुलाई 2019 से डीयूईटी 2019 का परिणाम वेबसाइट पर जारी करेगी. डीयूईटी 2019 के लिए कुल 41 सुविधा केंद्र उपलब्ध हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय अलग-अलग कार्यक्रमों के लिए अलग कटऑफ सूची जारी करेगा. डीयूईटी 2019 के तहत जारी कटऑफ वो न्यूनतम अंक है जो उम्मीदवार के डीयूईटी 2019 परीक्षा को उत्तीर्ण करने के लिए प्राप्त होने चाहिए. कट-ऑफ डीयू की आधिकारिक साइट पर उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध होगी. परिणाम के तुरंत बाद, प्रवेश के लिए परामर्श प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. अनुसूची के अनुसार, काउंसलिंग प्रक्रिया जुलाई-अगस्त 2019 में शुरू होगी. अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार डीयूईटी की आधिकारिक साइट देख सकते हैं.

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा फायदा, बिना प्रमोशन होगी वेतन वृद्धि

BSEH Compartment Exam 2019 Admit Card Released: हरियाणा बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम 2019 कक्षा 10-12 का एडमिट कार्ड जारी, www.bseh.org.in पर करें डाउनलोड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App