नई दिल्ली: DU DSJ 2019 Result Declared: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है. एनटीए ने दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म DSJ की ऑफिशियल वेबसाइट पर DU DSJ 2019 रिजल्ट को जारी किया है. पांच के इस इंटीग्रेटिड कोर्स में दाखिले के लिए जिन उम्मीदवारों ने आवेदन किया था वे लोग अपने रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट www.dsj.du.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म ने इस परीक्षा का आयोजन 4 जुलाई 2019 को किया था. परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को दिल्ली यूनिवर्सिटी के DSJ में दाखिल दिया जाएगा.

आपको बता दें कि दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म DSJ 2019 परीक्षा को एनटीए की ओर से कंप्यूटर बेस्ड मोड में आयोजित की गई थी. जो उम्मीदवार इस परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें दिल्ली यूनिवर्सिटी के दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में पांच साल के पाठक्रम में एडमिशन दिया जाएगा. दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म ने हिन्दी और अंग्रेजी भाषा के अलग-अलग रिजल्ट को जारी किया है. डीयू डीएसजे 2019 परीक्षा के रिजल्ट को चेक करने के लिए उम्मीदवार नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं.

How to Check DU DSJ 2019 Result: डीयू डीएसजे परिणाम कैसे करें चेक

  • सबसे पहले उम्मीदवार डीयू डीएसजे की ऑफिशियल वेबसाइट पर www.dsj.du.ac.in जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Examination लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद Five Year Integrated Course in Journalism 2019 लिंक पर क्लिक करें.
  • इसके बाद रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी.
  • लिस्ट में उम्मीदवार अपने नाम को सर्च करें.

उम्मीदवार नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सीधा परिणाम की लिस्ट को देख सकते हैं.

Direct LinkDU DSJ 2019 Result (English)

Direct LinkDU DSJ 2019 Result (Hindi)

डीयू डीएसजे 2019 रिजल्ट में सफल उम्मीदवारों के नाम, प्राप्त अंक, कैटगरी के बारे में जानकारी दी गई है. इस परीक्षा के लिए कुल 14377 उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से 9974 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे.

DU fifth cut-off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी डीयू यूजी कोर्सों में प्रवेश के लिए 5वीं मेरिट लिस्ट आज करेगा जारी, जानें पूरी डिटेल्स www.du.ac.in

DUET Counselling 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी डीयूईटी फाइनल स्कोर और काउंसलिंग शेड्यूल आज हो सकता है जारी www.du.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App