नई दिल्ली. DU Assistant Professor Recruitment 2020, यूनिवर्सिटी ऑफ दिल्ली यानी दिल्ली विश्वविद्यालय ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. सरकारी नौकरी और विश्वविद्यालय में टीचर बनने की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों को लिए बेहतरीन मौका है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित होने वाले कैंडिडेट्स का चयन दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न महाविद्यालयों में किया जाएगा. इस रिक्रूटमेंट के जरिए 165 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति की जाएगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के लक्ष्मीबाई कॉलेज में 70 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. इससे अलावा कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज नई दिल्ली में 95 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति की जाएगी. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. सहायक प्रोफेसर के पदों पर नियुक्त किए जाने वाले कैंडिडेट्स को सातवें वेतन आयोग के अनुसार सैलरी मिलेगी

इन पदों पर फॉर्म भरने के इच्छुक उम्मीदार अधिक जानकारी के लिए रानी लक्ष्मीबाई कॉलेज की ऑफिशियल वेबसाइट lakshmibaicollege.in पर संपर्क कर सकते हैं. वहीं कॉलेज ऑफ वोकेशनल स्टडीज नई दिल्ली में असिस्टेंट प्रोफेसर की के बारे में अधिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर cvs.edu पर प्राप्त की जा सकती है.

DU Assistant Professor 2020 पदों पर कैसे करें अप्लाई

दिल्ली विश्वविद्यालय द्वारा मांगे गए असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले इच्छुक अभ्यर्थी नीचे बताए जा रहे आसान स्टेप्स के तहत फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट colrec.du.ac.in पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- अब लॉग इन करने के लिए नया अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट लॉग इन करने के लिए ईमेल आईडी और पासवर्ड जरूरी है.
  • स्टेप 3- एप्लिकेशन फॉर्म भरने के बाद जरूरी डॉक्यूमेंट आवेदन फॉर्म के साथ सबमिट करना है.
  • स्टेप 4- फॉर्म सबमिट करने के बाद आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों का सलाह दी जाती है कि वे रेफरेंस नंबर लिखना न भूलें.

दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर अप्लाई करने के बाद किसी भी तरह की जानकारी के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी या उसके सम्बद्ध महाविद्यालयों से संपर्क किया जा सकता है.

UPPSC PCS Answer Key 2019: उत्तर प्रदेश संघ लोक सेवा आयोग PCS प्रीलिम्स एग्जाम फर्स्ट और सेकेंड पेपर अनऑफिशियल आंसर की जारी

7th Pay Commission: 7th पे के तहत केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में होगी बंपर बढ़ोतरी, जनवरी महीने में ऐलान

CSIR NET Answer Key 2019: सीएसआईआर नेट आंसर की 2019 जल्द होगी जारी, csirnet.nta.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर