दिल्ली. छात्रों का दिल्ली विश्वविद्यालय ( DU Admissions 2021-2022 ) में पढ़ने का इंतज़ार अब खत्म होने को है, जल्द ही डीयू छात्रों के लिए अपनी कट ऑफ लिस्ट जारी करेगा. यह कट ऑफ एक अक्टूबर को दिल्ली विश्विद्यालय की आधिकारिक साइट पर जारी किया जाएगा.

डीयू की एडमिशन प्रक्रिया

दिल्ली युविवर्सिटी से स्नातक करने की चाह रखने वाले छात्रों का इंतज़ार अब खत्म होने को है. एक अक्टूबर को दिल्ली विश्विद्यालय की आधिकारिक साइट पर 1st कट ऑफ लिस्ट जारी की जाएगी. छात्र du.ac.in पर जाकर कट ऑफ लिस्ट चेक कर सकते हैं. लिस्ट जारी होने के बाद कट ऑफ स्कोर के बराबर या उससे अधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र पहली मेरिट लिस्ट के तहत 4 से 6 अक्टूबर तक प्रवेश के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे. सीट सुरक्षित करने या उस लिस्ट से प्रवेश प्रक्रिया बंद करने के लिए दो दिन का समय होगा. छात्रों को इस दौरान अपनी दाखिले की प्रक्रिया पूरी करनी होगी. प्रवेश प्रक्रिया में, उम्मीदवारों को सत्यापन के लिए दस्तावेज अपलोड करने होंगे. 

1 अक्टूबर को पहली कट ऑफ जारी होने के बाद 4 अक्टूबर से एडमिशन की प्रक्रिया शुरू होगी. दूसरी कट ऑफ 9 अक्टूबर को जारी होगी और इस कट ऑफ़ के तहत आने वालों के एडमिशन 15 अक्टूबर की रात 11:59 तक होंगे. डीयू की तीसरी कट ऑफ लिस्ट 16 अक्टूबर को जारी होगी और 23 अक्टूबर की रात 11:59 तक एडमिशन प्रक्रिया जारी रहेगी. डीयू प्रशाशन का कहना है कि अगर सीटें खाली बचती हैं तो और कट ऑफ लिस्ट जारी की जा सकती है.

 

यह भी पढ़ें :

Deshbhakti Syllabus : दिल्ली में हुई देशभक्ति पाठ्यक्रम की शुरुआत, बच्चों को बताई जाएगी उनकी ड्यूटी

CM Yogi’s New Decision : महाराष्ट्र औरे केरल से यूपी आने वालों की कोविड जांच जरूरी