नई दिल्ली. डीयू एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के दौरान स्टूडेंट्स को तकनीकी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में स्नातक कोर्सेज में सत्र 2019 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया गुरुवार शाम 8 बजे से से डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर शुरू हो गई है. हालांकि जब स्टूडेंट्स वेबसाइट पर एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन करने जा रहे हैं तो उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कई स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स ने शिकायत की है कि ऑनलाइन केल्कुलेटर सही से काम नहीं कर रहा है. यह फीचर पहली बार इस साल वेबसाइट पर लाया गया है. ऑनलाइन केल्कुलेटर के माध्यम से स्टूडेंट्स के चार बेस्ट सब्जेक्ट के मार्क्स केल्कुलेट होते हैं. वहीं कुछ स्टूडेंट्स को डीयू की वेबसाइट पर मोबाइल नंबर रजिस्टर करने में भी समस्या हो रही है मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के बाद बहुत देर तक फोन पर ओटीपी नहीं आ रहा है जिस कारण यह विद्यार्थी आगे की प्रोसेस नहीं कर पा रहे हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने भी माना है कि ऑनलाइन केल्कुलेटर फीचर सही से काम नहीं कर रहा है. अधिकारियों की मानें तो जब कट ऑफ की घोषणा होगी तब यह फीचर सुचारू हो जाएगा. डीयू यूजी एडमिशन 2019 की प्रक्रिया गुरुवार शाम 8 बजे से शुरू हुई थी और इसके 24 घंटे के भीतर ही एक लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया दिया है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने इस साल अपने ऑनलाइन पोर्टल में बदलाव किया है. इसे मोबाइल फ्रेंडली बनाया गया है और यह वेबसाइट 2जी नेटवर्क में भी आसानी से काम कर सकती है. हालांकि फिर भी स्टूडेंट्स को डीयू एडमिशन के लिए वेबसाइट पर तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

DU Admission North Campus 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज, सेंट स्टीफन कॉलेज समेत देखें नॉर्थ कैंपस कॉलेज की फुल लिस्ट

UPSC CSE Prelims 2019: यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2019 परीक्षा कल, जानें महत्वपूर्ण इंस्ट्रक्शन www.upsc.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App