नई दिल्ली. DU Admissions 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस टेस्ट का इंतजार कर छात्रों के लिए बड़ी खबर सामने आई है. DU Admissions 2019 के तहत कराए जाने वाले एंट्रेंस एग्जाम का पूरा शेड्यूल जारी हो गया है. एंट्रेंस एग्जाम के लिए अप्लाई कर चुके छात्र आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर एंट्रेंस एग्जाम का पूरा शेड्यूल देख सकते हैं.

पहली बार ऐसा होगा होगा जब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(एनटीए) की देखरेख में दिल्ली यूनिवर्सिटी के एंट्रेंस एग्जाम होंगे. इस सत्र में दिल्ली यूनिवर्सिटी का एग्जाम सुबह, दोपहर और शाम के शमय होगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कोर्सों में एडमिशन के लिए कराया जा रहा एंट्रेंस एग्जाम 30 जून से शुरू होगा और इसकी समाप्ति 6 जुलाई 2019 को होगी.

DU Admissions 2019 के तहत सुबह के सत्र में होने वाला एग्जाम 8 बजे से 10 बजे तक होगा, दोपहर के सत्र का एग्जाम 12 से 2 बजे तक होगा, जबकि शाम के सत्र का एग्जाम 4 से 6 बजे के बीच होगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के पूरे शेड्यूल के बारे में आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in से जानकारी हासिल कर सकते हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट(DUET) 2019 देश के 18 केंद्रों पर होंगे. जिन केंद्रों पर ये एंट्रेंस एग्जाम आयोजित कराए जाएंगे उनमें अहमदाबाद, बेंगलुरू, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, चेन्नई, दिल्ली(एनसीआर), गुवाहाटी, हैदाराबाद, जयपुर, जम्मू, कोलकाता, मुंबई, नागपुर, पटना, रांची, त्रिवेंद्रम और वाराणसी परीक्षा केंद्र शामिल हैं.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट में भाग लेने वाले छात्रों को परीक्षा शुरु होने से पहले संबंधित एग्जाम सेंटर्स पर 90 मिनट पहले पहुंचने को कहा गया है. समय से पहले पहंचने पर छात्रों को जरूरी प्रक्रिया से निपटने में परेशानी उठानी नहीं बढ़ेंगी. क्योंकि रजिस्ट्रेशन डेस्क परीक्षा शुरू होने के 30 मिनट पहले बंद हो जाएगा. रजिस्ट्रेशन डेस्क के एक बार बंद हो जाने के बाद किसी भी छात्रों को परीक्षा देने की अनुमति नहीं मिलेगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट(2019) के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी लेने के लिए छात्र du.pg.helpdesk2019@gmail.com पर अपना मैसेज भेज सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट पूरे 2 घंटे का होगा. छात्रों की सहूलियत के लिए कंप्यूटर स्क्रीन पर वर्चुअल कैलकुटर की भी सुविधा दी जाएगी.

AIIMS Recruitment 2019: पटना एम्स में प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर पद पर बंपर वैकेंसी, www.aiimspatna.org पर करें चेक

Maharashtra SSC Board Internal Marks: इंटरनल नंबरों की वजह से मराठी बच्चों का अच्छे कॉलेजों में दाखिला नहीं मिलने का मामला गरमाया, राज्य सरकार केंद्र के सामने उठाया मुद्दा

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App