नई दिल्ली. DU Admission 2019 Kamala Nehru College Cut Off Marks List: दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी कोर्स में एडमिशन के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को डीयू की पहली कट ऑफ लिस्ट का इंतजार है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में यूजी एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया बंद हो चुकी है. डीयू प्रशासन पहली कट ऑफ लिस्ट 28 जून 2019 को जारी होगी. पहली कट ऑफ लिस्ट जारी होने के बाद दिल्ली यूनिवर्सिटी के तमाम कॉलेजों में काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू होगी. हम आपको एक-एक करके दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेजों के कट ऑफ मार्क्स के बारे में बता रहे हैं. इस आर्टिकल में आप दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक कमला नेहरू कॉलेज की कट ऑफ के बारे में जानकारी ले सकते हैं. कमला नेहरू कॉलेज के साल 2018 के कट ऑफ के आधार पर साल 2019 के कट ऑफ का अनुमान लगाया गया है.

कमला नेहरू कॉलेज एक गर्ल्स कॉलेज है. इस अर्टिकल में आप जान सकते हैं कि इस साल डीयू के कमला नेहरू कॉलेज में बीए आर्ट्स, बीकॉम कॉमर्स और बीएससी साइंस समेत अन्य कोर्सेज की कट ऑफ क्या रहने वाली है. दिल्ली यूनिवर्सिटी साइंस, कॉमर्स और आर्ट्स की अलग-अलग कट ऑफ लिस्ट जारी करता है. डीयू के कमला नेहरू कॉलेज में आर्ट्स कोर्सेज की पहली कट ऑफ अधिक्तम 96 फीसदी रहने का अनुमान है. इसमें बीए ऑनर्स इकोनॉमिक्स और इंग्लिश ऑनर्स की कट ऑफ लिस्ट अधिक्तम 95 से 97 के बीच रह सकती है. वहीं बीए ऑनर्स हिस्ट्री की कट ऑफ 91 रह सकती है. इसी तरह बीए प्रोग्राम और बीकॉम की कट ऑफ 89-94 रह सकती है. वहीं बीकॉम ऑनर्स की कट ऑफ 96 जा सकती है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी के कमला नेहरू कॉलेज में साइंस कोर्सेज की पहली कट ऑफ की बात करें तो यह 95 के आसपास रह सकती है. कमला नेहरू बीएससी ऑनर्स मैथमैटिक्स का कट ऑफ अधिक्तम 95 से 96 तक जा सकता है. काउंसलिंग, कट ऑफ, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जा सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में छात्रों के एडमिशन की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए डीयू प्रशासन की तरफ से एलिजिबिलिटी चेक टूल जारी करने का फैसला किया है. इस टूल का इस्तेमाल कर छात्र आसानी से पता लगा सकेंगे कि वह संबंधित कोर्स में एडमिशन लेने योग्य हैं या नहीं.

First Cut Off List 2018 For Kamala Nehru College Arts, Comerce Course–

First Cut Off List 2018 For Kamala Nehru College Science Course-

Rajasthan PTET 2019 Counselling: राजस्थान पीटीईटी 2019 की काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

UP D.El.Ed 2019-20 Application: उत्तर प्रदेश डीएलएल 2019-20 सत्र के लिए आवेदन कल से होंगे शुरू, ऐसे करें आवेदन updeled.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App