नई दिल्ली. DU Admission 2019 BCom Commerce Cut Off Marks List: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) बीकॉम कॉमर्स में एडमिशन के लिए कुछ कॉलेजों की पहली कट-ऑफ जारी कर दी गई है. कॉमर्स स्ट्रीम में एडमिशन लेने की इच्छा रखने वाले छात्र कट-ऑफ को डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. डीयू की पहली कट-ऑफ में शामिल स्टूडेंट्स को प्रवेश के लिए डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना होगा. इस साल 2019 में बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज में प्रवेश के लिए जनरल वर्ग की पहली कट-ऑफ 96 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 88 प्रतिशत, एससी वर्ग के लिए 83 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 72 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 75 प्रतिशत, कश्मीरी माइग्रेंट्स के लिए 88  प्रतिशत और इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन (EWS) वर्ग के लिए 95 प्रतिशत कट -ऑफ गई है.

शहीद भगत सिंह कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स में प्रवेश के लिए पहली कट-ऑफ बात करें तो जनरल वर्ग की कट-ऑफ 97.50 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 92 प्रतिशत, एससी वर्ग के लिए 86 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 71 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 65 प्रतिशत, कश्मीरी माइग्रेंट्स के लिए 87.50 प्रतिशत इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन (EWS) वर्ग के लिए 96.50 प्रतिशत कट -ऑफ गई है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी बीकॉम कॉमर्स 2019 की कट-ऑफ देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स की बात करें तो बीकॉम ऑनर्स में   जनरल वर्ग के लिए कट-ऑफ 98.50 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 96.50 प्रतिशत, एससी वर्ग के लिए 93.50 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 89 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 92 प्रतिशत, कश्मीरी माइग्रेंट्स के लिए 88.50 प्रतिशत इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन (EWS) वर्ग के लिए 97 प्रतिशत कट -ऑफ गई है.

जाकिर हुसैन दिल्ली कॉलेज की बात करें तो बीकॉम ऑनर्स में एडमिशन के लिए पहली कट-ऑफ 95 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 91 प्रतिशत, एससी वर्ग के लिए 85 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 80 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 80 प्रतिशत और कश्मीरी माइग्रेंट्स के लिए 86 प्रतिशत इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन (EWS) वर्ग के लिए 94.75 प्रतिशत कट -ऑफ गई है.

शिवाजी कॉलेज में बीकॉम कोर्स में प्रवेश के लिए पहली जनरल वर्ग के लिए कट-ऑफ 95 प्रतिशत, ओबीसी वर्ग के लिए 90 प्रतिशत, एससी वर्ग के लिए 85 प्रतिशत, एसटी वर्ग के लिए 85 प्रतिशत, पीडब्ल्यूडी वर्ग के लिए 78 प्रतिशत, कश्मीरी माइग्रेंट्स के लिए 86 प्रतिशत इकोनॉमिकली वीकर सेक्शन (EWS) वर्ग के लिए 94 प्रतिशत कट -ऑफ गई है.

आपको बता दें दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्न कॉलेजो में प्रवेश 12वीं कक्षा में मिले अंकों के आधार पर होता है. हालांकि दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुछ कोर्सों में एडमिशन एंट्रेंस एग्जाम के आधार पर दिया जाता है.

DU Admission 2019 BA Arts Cut Off Marks: दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेज में बीए आर्ट्स एडमिशन के लिए ये हो सकती है कट-ऑफ

DU Admission 2019 BA Arts Cut Off Marks: दिल्ली यूनिवर्सिटी के टॉप कॉलेज में बीए आर्ट्स एडमिशन के लिए ये हो सकती है कट-ऑफ

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App