नई दिल्ली. DU 5th cut off 2018 LIVE:दिल्ली विश्वविद्यालय आज थोड़ी देर में विभिन्न स्नातक स्तरीय (यूजी) पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पांचवीं कट ऑफ सूची जारी करने वाला है. लेकिन रामजस कॉलेज ने अपनी 5वीं और अंतिम कट ऑफ लिस्ट जारी कर दी है. बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र के लिए कट ऑफ 96.26 फीसदी हैं. वहीं जिन स्टूडेंट्स को अभी तक दाखिला नहीं मिला है वो उम्मीदवार दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर पांचवीं कट ऑफ सूची देख सकते हैं.

पीजीडीएवी (इवनिंग कॉलेज) जैसे कुछ संस्थानों ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सभी पाठ्यक्रमों के लिए पहले से ही कट ऑफ जारी कर दी है. हजारों छात्रों की उम्मीद इस सूची से जुड़ी हुई है क्योंकि विश्वविद्यालय में प्रवेश पाने का उनका आखिरी मौका होगा. जिन विद्यालयों ज्यादातर सीटें जो रिक्त हैं अब आरक्षित श्रेणी में हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय ने चौथी कट ऑफ 5 जुलाई को जारी की थी. दूसरी सूची में 56,000 सीटों में से 26,291 भरी गई थी. जिसके बाद कई प्रमुख कॉलेजों ने प्रवेश बंद कर दिया था. लेकिन 3,203 छात्रों ने अपने प्रवेश वापस ले लिया था. श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स (एसआरसीसी) और हिंदू जैसे लोकप्रिय कॉलेजों ने अधिकांश पाठ्यक्रमों के लिए अपना प्रवेश बंद कर दिया है.

श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स के पास यूजी पाठ्यक्रमों के लिए और सीटें नहीं हैं, जबकि हिंदू ने सामान्य श्रेणी के लिए इतिहास, राजनीति विज्ञान, समाजशास्त्र और दर्शन के लिए प्रवेश बंद कर दिया है.

इसके अलावा रामजस कॉलेज ने अपने बीकॉम ऑनर्स और अनारक्षित श्रेणी के कार्यक्रमों में प्रवेश बंद कर दिया है. जेएमसी में अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, राजनीतिक विज्ञान और गणित में बीए कार्यक्रम और ऑनर्स पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश भी बंद हैं. चौथे कट ऑफ की रिलीज के बाद 49000 सीट भरी गई हैं.

TNPSC Results 2018: जल्द जारी हो सकता है तमिलनाडु संयुक्त इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा 2018 का रिजल्ट @ tnpsc.gov.in

DHE Odisha +3 admissions 2018: उच्च शिक्षा विभाग ओडिशा ने जारी की दूसरे दौर की मेरिट लिस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App