नई दिल्ली. DSSSB TGT Result 2019: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड Delhi Subordinate Services Selection Board (DSSSB)ने ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) की परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. डीएसएसएबी टीजीटी परीक्षा रिजल्ट 2019 दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट delhi.gov.in पर जारी किया गया है. कैंडिडेट अपना रिजल्ट दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

दिल्ली अधीनस्थ चयन बोर्ड की ओर से जारी किया गया टीजीटी रिजल्ट हिंदी भाषा के लिए है. दिल्ली में हिंदी शिक्षक पद की रिक्तियों को भरने के लिए टीजीटी लेवल की परीक्षा आयोजित की गई थी. यह परीक्षा 28 अगस्त 2018 को हुई थी. कुल 236 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पद के लिए यह परीक्षा आयोजित हुई थी. इन 236 पोस्ट में से 93 पद महिलाओं के लिए आरक्षित है. टीजीटी परीक्षा में सफल हुए उम्मीदवारों को ई-डोजियर के जरिए अपने सारे दस्तावेज अपलोड करना है.

सामान्य वर्ग के टीजीटी आवेदकों के लिए कट ऑफ मार्क 124.43, ओबीसी वर्ग के लिए 72.87, एससी 117.95 एसटी 111.31 है. ई-डोजियर पर दस्तावेजों को अपलोड करने की आखिरी तिथि 24 जनवरी है. उससे पहले टीजीटी परीक्षा में सफल हुए सभी उम्मीदवार अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेजों को अपलोड करना है. 24 जनवरी तक यदि कोई परीक्षार्थी ई-डोजियर के जरिए अपना दस्तावेज अपलोड नहीं कर सके तो उनकी उम्मीदवारी रद्द कर दी जाएगी. टीजीटी पद के लिए फाइनल सेलेक्शन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगी.

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड टीजीटी रिजल्ट 2019 ऐसे करें डाउनलोड (How To Download DSSSB TGT Result 2019)
1. आवेदक सबसे पहले डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर जाएं.
2. फिर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज करें.
3. रजिस्ट्रेशन नंबर, पासवर्ड और कैप्चा कोड दर्ज कराने के बाद आप बोर्ड पर Log in हो जाएंगे.
4. इसके बाद टीजीटी रिजल्ट के लिंक पर जाएं.
5. टीजीटी रिजल्ट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, जिसे भविष्य के यूज के लिए डाउनलोड कर प्रिंट करवा लें.

UGC NET 2018 final answer key: एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2018 फाइनल आंसर की जारी @ ntanet.nic.in 

West Central Railway Recruitment 2019: पश्चिम मध्य रेलवे 958 अपरेंटिस पद के आवेदन का आज आखिरी दिन, करें आवेदन @ wcr.indianrailways.gov.in 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App