नई दिल्ली. DSSSB Answer Key 2020 Released: डीएसएसएसबी आंसर की 2020 जारी होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. दरअसल दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (DSSSB) ने असिस्टेंट टीचर और जूनिय़र इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए आयोजित की गई लिखित परीक्षा की आंसर की जारी कर दी है. परीक्षा में शामिल हो चुके उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं. डीएसएसएसबी भर्ती 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्त-त जानकारी दी हुई है.

बता दें कि DSSSB Assistant Teacher & Junior Engineer Prelims Exam 2020 का आयोजन 8 नवंबर 2019 से 29 नवंबर 2019 के बीच राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट टीचर के 778 पदों और जूनियर इंजीनियर के 204 पदों कुल मिलाकर 982 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

DSSSB Answer Key 2020 ऐसे करें डाउनलोड

डीएसएसएसबी आंसर की 2020 डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे DSSSB Answer Key 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

DSSSB Answer Key 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही आंसर की स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार आंसर की का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

बता दें कि डीएसएसएसबी असिस्टेंट टीचर एंड जूनियर इंजीनियर टियर 1 2020 एग्जाम में पास होने वाले उम्मीदवारों को टियर 2 एग्जाम में शामिल होने का मौका मिलेगा. टियर 2 एग्जाम का आयोजन 30 मार्च 2020 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा. टियर 2 एग्जाम का सिलेबस जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

RRB RRC Group D Recruitment: रेलवे ग्रुप डी की 63 हजार भर्तियों के लिए आए 1.89 करोड़ आवेदन, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दी जानकारी

Eastern Railway Recruitment 2020: ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के 2792 पदों पर निकली भर्तियां, अप्लाई www.rrcer.com