नई दिल्ली. रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन DRDO में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। गैस टरबाइन रिसर्च इस्टैब्लिशमेंट GTRE  बेंगलुरु, डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फैलोशिप के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ‌सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट rac.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 14 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स

इस वैकेंसी के माध्यम से जूनियर रिसर्च फैलोशिप के कुल 7 पदों पर भर्तियां होंगी। जिसमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 2 पद, एरोनॉटिकल/ एयरोस्पेस इंजीनियरिंग के लिए 2 पद, मैकेनिकल इंजीनियरिंग के लिए 1 पद, इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन /इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियरिंग के लिए 1 पद और कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर इंजीनियरिंग/ आईटी/ इंफॉर्मेशन साइंस/ डाटा साइंस के लिए 1 पद शामिल किए गए हैं।

शैक्षणिक योग्यता एवं पात्रता

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से संबंधित विषय में  B.E / B.Tech की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही वैलिड गेट स्कोर होना भी अनिवार्य है। बात करें आयु सीमा की तो आवेदक की आयु 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। वैकेंसी से जुड़ी अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इन पदों DRDO Recruitment 2022 पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को बता दें कि इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट 21 फरवरी 2022 को आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें:

Bihar SHSB Recruitment 2022: बिहार स्टेट हेल्थ सोसाइटी को चाहिए 207 स्पेशलिस्ट डॉक्टर, यहां देखें पूरी डिटेल

PSP Got One Seat From Samajwadi Party: समाजवादी पार्टी से पीएसपी को मिली एक सीट, शिवपाल सिंह कर रहे थे 100 सीटों की मांग

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर