DRDO Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रक्षा अनुसंधान एंव विकास संगठन (DRDO) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल रक्षा अनुसंधान एंव विकास संगठन (DRDO) ने रिसर्च एसोसिएट और जेआरएफ के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार DRDO की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि DRDO Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन की अंतिम तारीख 15 सितंबर 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत रिसर्च एसोसिएट और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के कुल 10 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपेडट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकरिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

DRDO Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteia

रिसर्च एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की संबंधित क्षेत्र में पीएचडी पास होना आवश्यक है. इसके साथ ही उम्मीदवार को संबंधित क्षेत्र में शोध का एक्सपीरिएंस होना जरूरी है.

जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवरो का संबंधित क्षेत्र में एमएससी पास होना जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार का नेट क्वालीफाई करना जरूरी है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन टेस्ट और इंटरव्य के आधार पर किया जाएगा.

रिसर्च एसोसिएट के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 54 हजार और जूनियर रिसर्च फेलोशिप के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 31 हजार रुपये की सैलरी मिलेगी.

DRDO Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे DRDO Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करें.

DRDO Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी फिल करके सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

UPSC Civil Services IAS 2020 Prelims Admit Card: संघ लोक सेवा आयोग आईएएस प्रीलिम्स एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, @upsc.gov.in

BPSC Recruitment 2020: BPSC ने 200 से ज्यादा पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @bpsc.bih.nic.in पर जानें सारी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर