नई दिल्ली. DRDO Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) ने अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) की आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. DRDO Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि DRDO Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 1 नवंबर 2019 से होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 20 नवंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत ग्रैजुएट अप्रेंटिस के 60 पदों और टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के 56 पदों कुल मिलाकर अप्रेंटिंस के 116 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

DRDO Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • डीआरडीओ भर्ती 2019 के अंतर्गत ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के बास बीई/बीटेक की डिग्री होना आवश्यक है.
  • टेक्नीशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा की डिग्री होना आवश्यक है.
  • इसके साथ ही बीई, बीटेक या डिप्लोमा की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार अप्रेंटिस के पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे.
  • ग्रैजुएट अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 9000 का स्टाइपेंड मिलेगा. वहीं टेक्निशियन (डिप्लोमा) अप्रेंटिस के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 8000 का स्टाइपेंड मिलेगा.
  • इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन 1 वर्ष के कॉन्ट्रैक्ट के आधार पर होगा.

DRDO Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) की आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे DRDO Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

LIC Assistant Prelims Exam 2019 Date: एलआईसी असिस्टेंट प्रीलिमिनरी परीक्षा की तारीख आगे बढ़ी, अब 30 और 31 अक्टूबर को होगा एग्जाम

IBPS PO Prelims Exam Analysis 2019: जानिए कैसा रहा आईबीपीएस पीओ प्रीलिम्स एग्जाम 2019 के पहली शिफ्ट के पेपर का स्तर

One response to “DRDO Recruitment 2019: डीआरडीओ ने अप्रेंटिस के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.drdo.gov.in पर जल्द करें अप्लाई”

  1. Name . TINKU SHARMA & Ramavatar sharma
    Ajukasan. 8th, 10th, 12th BA
    Village, jainpurwas
    Teh, Behror
    Dest, Alwror (Raj)
    Pin code. 301701
    Mobile.no.9079921352

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App