नई दिल्ली. DRDO Recruitment 2019, रक्षा अनुसंधान विकास संगठन डीआरडीओ ने 1817 मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती करने के लिए अधिसूचना जारी की है. सरकारी नौकरी और डीआरडीओ में जॉब की तलाश कर रहे कैंडिडेट्स के लिए ये बेहतरीन मौका है. रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर अगले हफ्ते उपलब्ध होगा. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वे डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे. इन पदों पर नियुक्त होने वाले कैंडिडेट्स को 18 हजार से लेकर 56 हजार रूपये तक सैलरी ऑफर की जाएगी. इन पदों पर अप्लाई करने की अंतिम तारीख 23 जनवरी 2020 निर्धारित की गई है.

DRDO Recruitment 2019–2020 के लिए कौन कर सकता है अप्लाई

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के नोटिफिकेशन के मुताबिक जो कैंडिडेट्स देश के किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से दसवीं पास कर चुके हैं और जिनके पास आईटीआई में सम्बंधित ट्रेड में डिप्लोमा है वे इन पदों पर अप्लाई कर सकते हैं.

डिफेंस रिसर्च डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन (DRDO) के इन पदों पर सिलेक्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स की तैनाती देशभर में जैसे आगरा, मैसूर, हैदराबाद, ग्वालियर, विशाखापट्टनम, नागपुर, नासिक, पुणे, जयपुर सहित कई शहरों में की जाएगी. डीआरडीओ के इन पदों पर कैंडिडेट्स का चयन कम्प्यूटर आधारित टेस्ट के आधार पर होगा. रक्षा अनुसंधान विकास संगठन द्वारा इस वैकेंसी पर पदों की संख्या आवश्यकतानुसार घटाई या बढ़ाई जा सकती है.

DRDO Recruitment 2019–2020 पदों पर कैसे करें अप्लाई

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार रक्षा अनसंधान विकास संगठन के इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इस रिक्रूटमेंट के लिए वे अभ्यर्थी भी अप्लाई कर सकते हैं जो अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. डीआरडीओ के इन पदों पर कैंडिडेट्स 23 दिसंबर से अप्लाई कर सकेंगे. वहीं फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 23 जनवरी 2020 है.

डीआरडीओ के इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को सूचित किया जाता है कि ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए 100 रूपये फीस के रूप में देय होंगे. ये फीस ऑनलाइन अप्लाई करते वक्त डेबिट कार्ड, डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग के जरिए चुकाई जा सकेगी. एप्लिकेशन नॉन रिफंडेबल होंगे. फार्म भरने वाले सभी कैंडिटेड्स को सलाह दी जाती है कि वे निर्धारित तारीख से पहले अप्लाई कर दें. क्योंकि अंतिम अप्लाई करने के लिए कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. जैसे नेटवर्क की समस्या, नेट स्लो होना, साइट डाउन हो जाना आदि शामिल हैं. जो कैंडिडेट इन पदों के बारे में अधिक सूचना प्राप्त करना चाहते हैं वे DRDO की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

Also Read:

CBSE 12th Practical Exam 2020 Date: सीबीएसई प्रैक्टिकल एग्जाम 1 जनवरी से, जानें पासिंग मार्क्स और अन्य डिटेल्स www.cbse.nic.in

NEET MDS Admit Card 2020: नीट एमडीएस 2020 एग्जाम एडमिट कार्ड आज होगा जारी, डाउनलोड nbe.edu.in

MP Board 10th, 12th Exam Time Table 2020: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन 10वीं और 12वीं का एग्जाम टाइम टेबल जारी, जानें पूरी डिटेल mpbse.nic.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर