नई दिल्ली. रक्षा विकास अनुसंधान संगठन (DRDO) द्वारा मांगे गए विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अक्टूबर है. जो कैंडिडेट्स डीआरडीओ के सेवा में जाने के इच्छुक हैं और अभी तक फार्म अप्लाई नहीं किया है उनके पास आज अप्लाई करने का आखिरी मौका है. रक्षा विकास अनुसंधान संगठन की इस वैकेंसी के जरिए 224 पद भरे जाएंगे. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in और ceptam09.com. पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

रक्षा विकास अनुसंधान संगठन (Defence Research and Development Organisation) के इन पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को टीयर I, II और कैपेबिलिटी टेस्ट की परीक्षा में शामिल होना पड़ेगा. इसके बाद रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के इस एग्जाम का रिजल्ट घोषित किया जाएगा. हालांकि अभी तक डीआरडीओ की इन पदों के लिए एग्जाम डेट जारी नहीं की गई है.

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन में जाने का बेहतरीन मौका है. डीआरडीओ में सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट्स को दूसरे सरकारी विभागों की अपेक्षा बेहतर सैलरी मिलती है.

कैसे करें DRDO recruitment 2019 के लिए अप्लाई

जो कैंडिडेट्स रक्षा अनुसंधान विकास संगठन द्वारा मांगे गए आवेदन पर अप्लाई करना चाहते हैं. वे इन स्पेटप्स के तहत अपना फॉर्म अप्लाई कर सकते हैं.

  • स्टेप 1- डीआरडीओ के इन पदों पर अप्लाई करने वाले अभ्यर्थियों को सबसे पहले रक्षा अनुसंधान विकास संगठन की ऑफिशियल वेबसाइट drdo.gov.in और ceptam09.com पर जाना होगा.
  • स्टेप 2- इसके बाद होम पेज पर जहां पर new registration लिखा दिख रहा है उस पर क्लिक करना है.
  • स्टेप 3- इसके बाद कैंडिडेट्स को जरुरत के मुताबिक सभी डिटेल भरने के बाद वेरीफाई करके लॉग इन करना होगा.
  • स्टेप 4- फॉर्म भरने के बाद फोटो अपलोड करें.
  • स्टेप 5- अंत में फीस पेमेंट करने के बाद सबमिट बटन पर क्लिक करें. इस तरह फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी होगी.

डीआरडीओ रिक्रूटमेंट 2019 फीस

रक्षा अनुसंधान विकास संगठन के इन पदों पर अप्लाई करने के लिए 100 रुपये फीस देय होगी. इसके अलावा महिलाओं और आराक्षित कैटेगरी के अभ्यर्थियों को किसी तरह की फीस का भुगतान नहीं करना है.

डीआरडीओ रिक्रूटमेंट 2019 सैलरी

रक्षा अनसंधान विकास संगठन के विभिन्न पदों के लिए सिलेक्ट किए जाने वाले कैंडिडेट्स को लेवल 2 के तहत सातवें वेतन आयोग के आधार पर सैलरी दी जाएगी. .ये सैलरी 63 हजार से लेकर 81 हजार सौ रूपये दी जाएगी.

Delhi Skill University: सरकार की गारंटी, इस यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले हर स्टूडेंट को मिलेगी नौकरी

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट डेट और रिजल्ट का पैटर्न ssc.nic.in

RRB NTPC 2019 Exam Date: जानें आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम डेट और अन्य डिटेल्स www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App