नई दिल्लीः डीआरडीओ भर्ती 2018: डीआरडीओ ने डीआरडीओ सीईपीटीएएम -0 9 / एसटीए-बी भर्ती प्रक्रिया के ऑनलाइन जमा करने की समाप्ति तिथि को 13 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया है. डीआरडीओ ने पहले वरिष्ठ तकनीकी सहायक पद की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किया था. ऑनलाइन आवेदन पोर्टल 4 अगस्त, 2018 को खोला गया था और 29 अगस्त को बंद होने वाला था. जिसके बाद डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार सीईपीटीएएम -09 / एसटीए-बी विज्ञापन के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की समाप्ति तिथि 2 9 अगस्त 2018 शाम 05 बजे तक थी जिसको 13 सितंबर 2018 शाम 05 बजे तक बढ़ा दिया गया है.

इच्छुक उम्मीदवारों के लिए विज्ञान या इंजीनियरिंग या प्रौद्योगिकी या कंप्यूटर विज्ञान में डिप्लोमा, या आवश्यक अनुशासन में संबद्ध विषयों में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा जो उम्मीदवार जो अपने अंतिम वर्ष में हैं या जो अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं वे इसके लिए पात्र नहीं हैं इसलिए वे इसके लिए आवेदन नहीं कर सकते. इसके अलावा हमारे बताए आसान से स्टेप्स को फॉलो कर उम्मीदवार बिना परेशानी उठाए इसके लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

इन सभी पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 28 साल है. योग्य उम्मीदवारों का चयन होने के बाद उनको 50 हजार रुपये मासिक वेतन के अलावा अन्य सरकारी भत्ते भी दिए जाएंगे. इन भर्तियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जाएगा.

आवेदन करने के लिए फॉलो करें ये आसान से स्टेप्स

स्टेप 1. सबसे पहले डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in पर जाएं.
स्टेप 2. वेबसाइट पर जाने के बाद सीईपीटीएएम नोटिस बोर्ड पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें.
स्टेप 3. लिंक खुलने के बाद मांगी गई जानकारी भरें.
स्टेप 4. जानकारी भरने के बाद एक बार उसको दोबारा पढ़ लें.
स्टेप 4. सारी जानकारी ठीक होने के बाद सबमिट का बटन दबा दें जिसके बाद आए एप्लीकेशन नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर को भविष्य के लिए सुरक्षित रख लें.

ESIC recruitment 2018: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने सोशल सिक्योरिटी ऑफिसर, मैनेजर और अधीक्षक पद पर निकाली 539 वैकेंसी

India Post recruitment 2018: 10वीं पास के लिए डाक विभाग ने निकाली एमटीएस पद पर 242 भर्तियां @ cpmgwbrecruit.in/recmtssep18