नई दिल्ली. DRDO CEPTAM 09 Tier 1 2019 Admit Card: डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट ऑर्गेनाइजेशन, डीआरडीओ जल्द ही सीईपीटीएएम 09/टेक-ए टियर 1 परीक्षा 2019 का ए़डमिट कार्ड जारी करने वाला है. जिन अभ्यर्थियों ने DRDO CEPTAM 09 एग्जाम 2019 के लिए आवेदन किया है वे एडमिट कार्ड जारी होने के बाद डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट www.drdo.gov.in पर जाकर अपना हॉल टिकट अथवा कॉल लेटर चेक और डाउनलोड कर सकेंगे. बताया जा रहा है कि डीआरडीओ सेंटर फॉर पर्सनल टैलेंट मैनेजमेंट प्रारंभिक परीक्षा टियर 1 (CEPTAM 09/Tech-A Tier 1) परीक्षा 2019 का एडमिट कार्ड एग्जाम से 2 हफ्ते पहले जारी किया जाएगा.

डीआरडीओ ने अभी तक सीईपीटीएएम 09/टेक-ए टियर 1 परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की है. जल्द ही इस परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया जाएगा और उसके बाद ही एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. डीआरडीओ सीईपीटीएएम 09/टेक-ए टियर परीक्षा के लिए जिन अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है वे डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट (DRDO) की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. परीक्षा की तारीख की घोषणा वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी कर ही की जाएगी.

आपको बता दें कि डीआरडीओ के अलग-अलग विभाग में टेक्नीशियन के 351 पदों पर वैकेंसी निकली थी. इन पदों पर दो चरण टियर 1 और टियर 2 में परीक्षा का आयोजित की जाएगी. डीआरडीओ सीईपीटीएएम 09/टेक-ए टियर 1 परीक्षा में जो अभ्यर्थी क्वालीफाई होंगे उन्हें टियर 2 मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित उम्मीदवारों का इंटरव्यू होगा और उसके आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट बनाकर नियुक्ति की जाएगी.

डीआरडीओ सेंटर फॉर पर्सनल टैलेंट मैनेजमेंट प्रारंभिक परीक्षा टियर 1 में दो पेपर होंगे. पहले पेपर में क्वांटिटेटिव एप्टीट्यूड, रीजनिंग, जनरल इंटेलिजेंस, इंग्लिश और साइंस से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे. वहीं दूसरे पेपर में विभाग से जुड़े स्पेसिफिक विषय के सवाल होंगे.

IIT Madras Tech MBA Programme: आईआईटी-मद्रास ने अंडर ग्रेजुएट स्टूडेंट्स के लिए शुरू किया टेक एमबीए प्रोग्राम, ऐसे होगा एडमिशन

JoSAA Round 7 Seat Allotment Results Released: जेओएसएए 7वीं राउंड सीट अलॉटमेंट रिजल्ट जारी, चेक josaa.nic.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App