आंध्र प्रदेश. Dr. YSR Horticultural University Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए डॉक्टर वाईएसआर हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी (DRYSRHU) में जॉब पाने का बेहतरीन मौका है. डॉक्टर वाईएसआर हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी (DRYSRHU) ने टीचिंग एसोसिएट के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डॉक्टर वाईएसआर हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी (DRYSRHU) की आधिकारिक वेबसाइट www.drysrhu.edu.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.

बता दें कि Dr. YSR Horticultural University Recruitment 2019 के अंतर्गत टीचिंग एसोसिएट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन वॉक इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन 19, 21 और 21 सितंबर को डॉक्टर वाईएसआर हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी कैंपस में किया जाएगा. इस भर्ती प्रक्रिया के अतर्गत एग्रीकल्चरल इकोनॉमिक्स के 2 पदों, एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग के 1 पद, एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन के 4 पदों, एग्रोनॉमी के 3 पदों, अंग्रेजी के 3 पदों, एंटोमोलॉजी के 2 पदों, फूड साइंस टेक्नोलॉजी के 1 पद, जेनेटिक्स के 3 पदों, हॉर्टिकल्चर के 4 पदों, लाइव स्टॉक मैनेजमेंट के 2 पदों, माइक्रोबॉयोलॉजी के 1 पद, प्लांट बॉयो टेक्नोलॉजी के 2 पदों, प्लांट साइकोलॉजी के 2 पदों, साइल साइंस एंड एग्रो केमिस्ट्री के 1 पद, स्टैटिक्स के 3 पदों कुल मिलाकर 34 टीचिंग एसोसिएट के पदों योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

Dr. YSR Horticultural University Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

  • हार्टिकल्चर, एग्रोनॉमी, एंटोमोलॉजी, प्लांट साइकोलॉजी, जिनेटिक्स एंड प्लांट ब्रीडिंग, एग्रीकल्चरल केमिस्ट्री, एग्रीकल्चरल एक्सटेंशन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास हॉर्टिकल्चर और एग्रीकल्चर में बैचलर डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ पीजी डिग्री होना आवश्यक है. उम्मीदवार का नेट परीक्षा क्वालीफाई होना भी जरूरी है. इसके साथ ही उम्मीदवार के पास असिस्टेंट प्रोफेसर, टीचिंग, रिसर्च एसोसिएट के पदों पर 2 वर्ष शिक्षण कार्य करने का अनुभव होना जरूरी है.
  • एग्रीकल्चरल इंजीनियरिंग के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के बास बीई की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार का नेट परीक्षा पास होना भी जरूरी है. साथ ही उम्मीदवार के पास शोध और शिक्षण के क्षेत्र में 2 वर्ष का अनुभव होना जरूरी है.
  • इसके साथ ही अन्य टीचिंग एसोसिएट के पदों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यता की जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.
  • इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत चयनित उम्मीदवारों को पोस्ट के अनुसार 35000 और 40000 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी.

Dr. YSR Horticultural University Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • टीचिंग एसोसिएट के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले डॉक्टर वाईएसआर हॉर्टिकल्चर यूनिवर्सिटी (DRYSRHU) की आधिकारिक वेबसाइट www.drysrhu.edu.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Dr. YSR Horticultural University Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया की संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं.

Calcutta University Result 2019: कलकत्ता यूनिवर्सिटी ने बीए और बीएससी पार्ट-2 का रिजल्ट किया घोषित, चेक wbresults.nic.in

BRLPS Answer Key 2019 Released: बीआरएलपीएस जीविका कम्यूनिटी कॉर्डिनेटर आंसरी की जारी, जानें कब तक करें आपत्ति दर्ज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App