वाराणसी. DLW Varanasi Apprentice Recruitment 2019: डीजल लोकोमोटिव वर्क्स, DLW, भारतीय रेलवे वारणसी ने अप्रेंटिस पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस के कुल 374 पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा, जिनमें 300 ITI होल्डर और 74 Non ITI होल्डर्स पद शामिल हैं. हालांकि जरूरत के अनुसार इन पदों की संख्या में बदलाव किया जा सकता है. उम्मीदवार इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट dlw.indianrailways.gov.in पर जा सकते हैं.

बता दें कि डीएलडब्ल्यू वाराणसी के अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवार 21 नवंबर 2019 तक ही आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयिनत उम्मीदवारों को ट्रेनिंग प्रोसेस और डीएलडब्ल्यू के साथ अप्रेंटिस कॉन्ट्रेक्ट पर काम करना होगा. इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. उम्मीदवार फीस को ऑनलाइन मोड में डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग की मदद से कर सकते हैं.

DLW, Varanasi Apprentice Posts Age Limit: आयु सीमा

  • नॉन आईटीआई- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से ज्यादा और 22 साल से कम होनी चाहिए.
  • आईटीआई- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से ज्यादा और 24 साल से कम होनी चाहिए.

DLW Varanasi Apprentice Posts Educational Qualification: शैक्षिक योग्यता

  • नॉन आईटीआई- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का कक्षा 10वीं या समकक्ष में 50 प्रतिशित अंकों के साथ पास होना आवश्यक है.
  • आईटीआई- इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का कक्षा 10वीं या समकक्ष में 50 प्रतिशित अंकों के साथ पास होना आवश्यक है. इसके अलावा उनके पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई की डिग्री होना भी जरूरी है.

ये भी पढ़ें: UPPSC Assistant Registrar Result: उत्तर प्रदेश यूपीपीएससी 2014 असिस्टेंट रजिस्ट्रार एग्जाम रिजल्ट जारी, uppsc.up.nic.in पर करें चेक

DLW Varanasi Apprentice posts Selection Process: चयन प्रक्रिया

डीएलडब्ल्यू वाराणसी की ओर से अप्रेंटिस पदों पर उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10वीं में मिले अंकों की मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा. अगर किन्हीं उम्मीदवारों के अंक एक समान होते हैं तो, इस केस में जिस उम्मीदवार की उम्र अधिक होगी उसका चयन किया जाएगा.

SSC MTS Paper 2 Exam Date: एसएससी एमटीएस पेपर-2 एग्जाम की नई तारीख अब 24 नवंबर, जानें परीक्षा पैटर्न और पूरी डीटेल्स @ ssc.nic.in 

UPTET 2019 Application Form: यूपी टीईटी अभ्यर्थियों के लिए राहत, दोनों परीक्षाओं के लिए भरना होगा अब एक ही आवेदन फॉर्म 

RRB NTPC 2019 Exam Date: आरआरबी एनटीपीसी 2019 सीबीटी फर्स्ट स्टेज एग्जाम स्थगित, अगले साल हो सकती है परीक्षा

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर