डिब्रूगढ़. Dibrugarh University Result 2019: डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी ने विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स के परिणाम को जारी कर दिया है. परीक्षा में शामिल उम्मीदवार डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट dibru.ac.in पर जाकर रिजल्ट को देख सकते हैं. डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की ओर से बीए/बीएससी/बी.कॉम परीक्षाओं के पहले और तीसरे सेमेस्टर के रि-स्क्रूटनी रिजल्ट को भी इस रिजल्ट में शामिल किया गया है. इसके साथ ही यूनिवरसिटी ने एम.फिल और बीएड 2018 के तीसरे सेमेस्टर परिणाम को भी जारी किया है.

डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की ओर से आयोजित की गई यूजी और पीजी कोर्स के परिणाम को आफिशियल वेबसाइट dibru.ac.in पर अपलोड कर दिया गया है. उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर अपने रिजल्ट को चेक कर सकते हैं.

How To Check Dibrugarh University Result 2019: डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी रिजल्ट 2019 कैसे करें चेक

  • सबसे पहले छात्र डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट dibru.ac.in पर जाएं..
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही Result लिंक पर क्लिक करें
  • इसके बाद एक नई विंडो में विभिन्न कोर्स के रिजल्ट खुल जाएगा, जहां पर आपको अपने कोर्स का चयन करना होगा.
  • इसके बाद रिजल्ट की पीडीएफ फाइल खुल जाएगी.
  • उम्मीदवार अपने रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक कर भी अपने यूजी पीजी रिजल्ट को देख सकते हैं. Direct LinkDibrugarh UG PG Result 2019

आपको बता दें कि डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी साल 1965 में स्थापित की गई थी. डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी ने जून 2019 में स्नातक और स्नातकोत्तर की परीक्षाएं आसाम में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की थी. डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्स में छात्र दाखिला लेते हैं. यूनिवर्सिटी के कला वर्ग और सोशल साइंस, साइंस और इंजीनियरिंग, कॉमर्स और मैनेजमेंट साइंस, एजुकेशन और अर्थ, एटमॉसफिरिक साइंस, इन्वायरमेंट एंड एनर्जी जैसे पाठक्रमों में हजारों छात्र हर साल दाखिला लेते हैं.

ITI Delhi Rank List 2019 Released: आईटीआई दिल्ली रैंक लिस्ट 2019 जारी, www.itidelhiadmissions.nic.in से करें डाउनलोड

SBI Clerk Prelims Result 2019: भारतीय स्टेट बैंक एसबीआई क्लर्क प्रिलिम्स परिणाम 2019 जल्द होंगे जारी, जानें कट ऑफ और चयन प्रक्रिया www.sbi.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App