असम. Dibrugarh University Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बतौर असिस्टेंट प्रोफेसर डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी से जुड़ने का बेहतरीन मौका सामने आया है. दरअसल डिब्रूगढ़ यूनिर्सिटी ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीवार 7 अगस्त 2019 को होने वाले वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होने के लिए डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.dibru.ac.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है. भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी असम की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

बता दें कि Dibrugarh University Recruitment 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर सांख्यिकी के पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट प्रोफेसर सांख्यिकी के 2 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं. वॉक इन इंटरव्यू की प्रक्रिया 7 अगस्त 2019 को सुबह 10 बजे डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी असम कैंपस में शुरू होगी. इन पदों के लिए आवश्यक योग्यता, सैलरी से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट का रुख कर सकते है.

Dibrugarh University Recruitment के लिए Eligibility Criteria

असिस्टेंट प्रोफेसर सांख्यिकी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास सांख्यिकी विषय में एमए, एमएससी की डिग्री होना आवश्यक है. साथ ही उम्मीदवार का NET/SET/SLET OR Ph.D. परीक्षा में किसी एक में पास होना जरूरी है. सैलरी की बात करें तो असिस्टेंट प्रोफेसर सांख्यिकी के पद पर चयनित उम्मीदवारों को 25000 और 20000 महीने सैलरी मिलेगी. बता दें उम्मीदवारों को रजिस्ट्रेश फीस के रूप में 200 रुपये देने होंगे.

इच्छुक उम्मीदवार 7 अगस्त 2019 को डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी असम के भोजराज सेठ कॉन्फ्रेंस हॉल में होने वाले वॉक इन इंटरव्यू में हिस्सा ले सकते हैं. वॉक इन इंटरव्यू के दौरान उम्मीदवार के पास उसके सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्र का होना जरूरी है. बिना शैक्षणिक प्रमाणपत्र के पहुंचने वाले उम्मीदवारों को वॉक इन इंटरव्यू में शामिल होने नहीं दिया जाएगा. इसलिए उम्म्मीदवारों से अनुरोध है कि अपने सभी शैक्षणिक प्रमाणपत्रों के साथ डिब्रूगढ़ यूनिर्सिटी पहुंचे.

Dibrugarh University Recruitment में ऐसे करें अप्लाई

असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.dibru.ac.in पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए Dibrugarh University Recruitment के लिंक पर क्लिक करें.

लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख लें.

Indian Railway SECR Recruitment 2019: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे रायपुर में प्रशिक्षु के 413 पदों पर भर्ती, 25 जुलाई तक ऐसे करें आवेदन

SBI Clerk Prelims Result 2019: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसबीआई क्लर्क प्रीलिम्स रिजल्ट जल्द हो सकता है जारी, यहां करें चेक www.sbi.co.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App