भुवनेश्वर.  DHE Odisha +3 admissions 2018: ओडिशा उच्च शिक्षा विभाग ने आज सुबह 11 बजे डीएचई ओडिशा +3 प्रवेश 2018 की दूसरी राउंड की चयन योग्यता सूची जारी कर दिया है. इस परीक्षा में शामिल स्टूडेंट्स इसे इसे आधिकारिक वेबसाइट samsodisha.gov.in और dheodisha.gov.in पर देख सकते हैं.

उच्च शिक्षा विभाग, ओडिशा ने डीएचई ओडिशा +3 प्रवेश 2018 की दूसरी राउंड की चयन योग्यता सूची को ऑनलाइन सीएएफ सत्यापन और ऑफलाइन आम आवेदन पत्र (सीएएफ) के डिजिटलीकरण के बाद जारी किया है. कुल 9,12,859 उम्मीदवारों ने लगभग 985 डिग्री कॉलेजों में प्रवेश के लिए आवेदन किया था. दूसरे दौर में चयनित आवेदकों का प्रवेश प्रक्रिया 12 जुलाई से 13 जुलाई तक आयोजित की जाएगी. कक्षाएं 16 जुलाई से शुरू होंगी.

DHE Odisha +3 admissions 2018 की पहली मेरिट सूची में चुने गए सभी उम्मीदवारों का प्रवेश और कॉलेजों द्वारा उनके ई-स्पेस में प्रवेश डेटा अपडेट पूरा हो चुका है. यदि चयनित आवेदक प्रवेश नहीं लेता है तो इस सत्र के दौरान स्लाइड-अप प्रक्रिया के लिए उसका नाम सिस्टम से हटा दिया जाएगा.

डीएचई ओडिशा ने उन सभी छात्रों के लिए कुछ हफ्ते पहले प्लस II या +2 मेरिट सूची जारी की जिन्होंने कक्षा 10 या मैट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण की थी. इस साल विभिन्न स्ट्रीम्स में प्रवेश के लिए आवेदन करने वाले छात्रों को कम से कम पांच कॉलेजों और अधिकतम 10 कॉलेजों को लेने की अनुमति थी.

DHE Odisha +3 admissions 2018: ऐसे जांचे मेरिट सूची
1- DHE Odisha की आधिकारिक वेबसाइट samsodisha.gov.in पर लॉग ऑन करें.
2- मेरिट सूची आइकन पर क्लिक करें.
3- स्क्रीन पर श्रेणी और श्रेणीवार रैंक सूची प्रदर्शित की जाएगी.
4- कॉलेज का प्रकार, जिला, कॉलेज, स्ट्रीम और विषय चुनें और शो पर क्लिक करें.
5- परिणाम अब प्रदर्शित किया जाएगा
6- इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट लें

UGC NET July 2018: सीबीएसई ने रद्द की इलाहाबाद में यूजीसी नेट 2018 परीक्षा, जल्द होगी पुनः परीक्षा

SGPIMS Lucknow Recruitment 2018: एसजीपीआईएमएस लखनऊ ने निकाली स्टाफ नर्स ग्रेड-2 पद के लिए 495 नौकरियां @ sgpgi.ac.in

JEE Advanced 2018: मद्रास हाई कोर्ट से आईआईटी-कानपुर को बड़ी राहत, रैंक लिस्ट केस में कोर्ट ने दिया स्टे ऑर्डर

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App