नई दिल्ली. Deshbandhu College Recruitment 2019: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी के देशबंधु कॉलेज में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल दिल्ली यूनिवर्सिटी के देशबंधु कॉलेज ने असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और देशबंधु कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट deshbandhucollege.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. Deshbandhu College Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

बता दें कि Deshbandhu College Recruitment 2019 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर 2019 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के 96 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वेबसाइट पर इस संबंध में विस्तृत जानकारी दी हुई है.

Deshbandhu College Recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria

देशबंधु कॉलेज भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास 55 फीसदी अंकों के साथ संबंधित विषय में मास्टर्स डिग्री होना आवश्यक है.

इसके साथ ही उम्मीदवार के पास पीएचडी की डिग्री होना आवश्यक है. विश्व की टॉप 500 यूनिवर्सिटियों से पीएचडी की डिग्री हासिल करने वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं.

सैलरी और उम्रसीमा के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं.

उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती परीक्षा के संबंध में ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.

Deshbandhu College Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन

  • असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और देशबंधु कॉलेज की आधिकारिक वेबसाइट deshbandhucollege.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे Deshbandhu College Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें.
  • Deshbandhu College Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.
  • नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें.
  • सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.
  • आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

Maharashtra SSC HSC 2020 Final Time Table: महाराष्ट्र एसएससी, एचएससी 2020 फाइनल टाइम टेबल mahahsscboard.in पर जारी, यहां देखें

UPSC IAS Interview 2019 Tips: इन 5 तरीकों को अपनाकर आसानी से क्रैक कर सकते हैं यूपीएससी आईएएस इंटरव्यू 2019