नई दिल्ली. Delhi University recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर वैकेंसी निकली हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय ने विज्ञापन जारी कर असिस्टेंट प्रोफेसर 263 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जो अभ्यर्थी डीयू असिस्टेंट भर्ती के लिए इच्छुक हैं, वे यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर नियुक्त होने वाले प्रोफेसर्स को सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के आधार पर वेतन मिलेगा. डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 जुलाई 2019 है.

दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक डीयू में विभिन्न विभागों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती की जा रही है. डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर के खाली पदों की संख्या 263 है और इन पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इस भर्ती में कुछ पद एससी, एसटी, ओबीसी, आर्थिक रूप से पिछड़ा वर्ग (ईडब्लूएस) और दिव्यांग वर्ग के लोगों के लिए भी आरक्षित हैं.

How to Apply for Delhi University Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें-
डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए इच्छुक अभ्यर्थी 23 जुलाई 2019 तक यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए डीयू की आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर Work with DU सेक्शन में Jobs and Opportunities के लिंक पर क्लिक करें. इसके बाद post of Assistant Professor के लिंक पर क्लिक करें और ऑनलाइन रजिस्टर करें.

Delhi University Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए इन विभागों में वैकेंसी-
दिल्ली विश्वविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए अफ्रीकन स्टडीज, एन्थ्रोपोलॉजी, बायो-केमेस्ट्री, बायो-फिजिक्स, बॉटेनी, बुद्धिस्ट स्टडीज, बिजनेस इकोनॉमिक्स, एनवायरमेंटल साइंस, हिस्ट्री, इंफोर्मेटिक्स एंड कम्यूनिकेशन, इंग्लिश, पंजाबी और सोशियोलॉजी में एक-एक पद पर नियुक्ति होगी.

वहीं डीयू के बीआर अंबेडकर रिसर्च सेंटर फॉर बायो मेडिकल रिसर्च, कल्सटर इनोवेशन सेंटर, एजुकेशन, लाइब्रेरी एंड इंफोर्मेशन साइंस, मैथेमैटिक्स, इक्रोबायोलॉजी, फाइनेंशियल स्टडीज, पर्सियन और फिलोसॉफी विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के 2-2 पद खाली हैं.

इसी तरह केमिस्ट्री में 13, कॉमर्स में 16, कंप्यूटर साइंस में 6, ईस्ट एशियन स्टडीज में 6. इकोनॉमिक्स में 14, जियोलॉजी में 5, जर्मेनिक एंड रोमांस स्टडीज में 13, हिंदी में 19, लॉ में 12, लिंगुइस्टिक्स में 4, मैनेजमेंट स्टडीज में 27, मॉडर्न इंडियन लेंग्वेजेस एंड लिटरेसी स्टडीज में 11, म्यूजिक में 15, ऑपरेशनल रिसर्च में 3, फिजिक्स एंड एस्ट्रोफिजिक्स में 17, प्लांट मॉलेक्यूलर बायोलॉजी में 2, पॉलिटिकल साइंस में 14, साइकोलॉजी में 6, संस्कृत में 5, स्लावोनिक एंड फिनो-उग्रियन स्टडीज में 6, स्टेटिस्टिक्स में 5 औऱ जूलॉजी विभाग में 4 पदों पर भर्ती होनी है.

IDBI Bank Recruitment 2019: आईडीबीआई बैंक में असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख आज, अप्लाई www.idbibank.in

RRB Exam Calendar 2019: भारतीय रेलवे में नौकरी के आवेदन करने वाले यहां देखें आरआरबी परीक्षा कैलेंडर www.rrbcdg.gov.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App