नई दिल्ली. Delhi University Recruitment 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 23 जुलाई से बढ़ाकर 27 जुलाई 2019 कर दी है. जो लोग डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर अप्लाई करना चाहते हैं वे 27 जुलाई 2019 तक दिल्ली विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के तहत 263 पदों पर नियुक्ति होनी है.

दिल्ली यूनिवर्सिटी असिस्टेंट भर्ती 2019 के बारे में पूरी जानकारी-
न्यूनतम योग्यता- किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से 55 प्रतिशत मार्क्स के साथ मास्टर डिग्री ली हो. इसके साथ अभ्यर्थी यूजीसी नेट (नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट) पास किया हो.
कुल पदों की संख्या – 263
ऑनलाइन आवेदन और शुल्क भुगतान की आखिरी तारीख – 27 जुलाई 2019

डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन-
– डीयू की आधिकारिक वेबसाइट www.du.ac.in को ओपन करें.
– वेबसाइट के होम पेज पर ‘Advertisement for the post of Assistant Professor (Advt. No. Estab.IV/278/2019)’ पर क्लिक करें.
– ऑनलाइन एप्लीकेशन के लिंक पर क्लिक करें.
– आवेदन फॉर्म में जरूरी जानकारी भरें.
– एप्लीकेशन फॉर्म सबमिट कर ऑनलाइन फी पेमेंट करें.
– एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकलवाकर अपने पास रख लें.

डीयू में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर अप्लाई करने के लिए आवेदकों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क ऑनलाइन जमा कराना होगा. हालांकि एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क नहीं लगेगा.

आवेदन प्राप्त होने के बाद उम्मीदवारों को शॉर्ट लिस्ट किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा. डीयू असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2019 के चयनित उम्मीदवारों की लिस्ट दिल्ली यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी.

ONGC Recruitment 2019: ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉर्पोरेशन लिमिटेड ओएनजीसी ने निकाली अप्रेंटिस के बंपर पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

CMCH Recruitment 2019: सीएमसीएच वेल्लोर में ग्रेजुएट टेकनीशियन ट्रेनी और अन्य पदों पर निकली भर्ती, जानें डिटेल्स clin.cmcvellore.ac.in

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App