3900-teacher-posts-are-vacant

नई दिल्ली. 3900-teacher-posts-are-vacant राज्यसभा में बुधवार को राज्य शिक्षा मंत्री ने बताया कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में शिक्षक के कुल 3900 पद खाली है. अभी दिल्ली यूनिवर्सिटी के विभिन्य कॉलेजो में 3000 से अधिक तदर्थ शिक्षक काम कर रहे हैं. यह जानकारी राज्यसभा में राज्य शिक्षामंत्री ने एक लिखित जवाब के उपलक्ष में दी.

गार्गी कॉलेज में सबसे ज़्यादा रिक्त पद

सरकार ने कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के अंतर्गत आने वाले गार्गी कॉलेज में इस वक़्त सबसे ज़्यादा पद खाली है. गार्गी कॉलेज में 216 पद खाली है, वहीँ देवी मेमोरियल कॉलेज में 161 पद, रामजस कॉलेज में 143 पद, देशबंधु कॉलेज में 132 पद, श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में 131 पद खाली है. दरअसल हैरानी की बात है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में 4000 पद खाली है और इसके लिए सरकार ने कोई भी भर्ती प्रक्रिया आयोजियत नहीं की है.

वहीँ दिल्ली यूनिवर्सिटी में वर्ष 2022 से अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन के लिए छात्रों को एंट्रेंस टेस्ट देना होगा। इस सम्बन्ध में 17 दिसंबर को दिल्ली यूनिवर्सिटी की कार्यकारी परिषद् ने जानकारी दी थी. एंट्रेंस एग्जाम में उम्मीदवारों को एप्टीट्यूड टेस्‍ट और सब्‍जेक्‍ट बेस्‍ड टेस्‍ट दोनों देने होंगे। जिसके बाद ही उम्मीदवारों को अंडरग्रेजुएट कोर्सेज में एडमिशन मिल पाएगा।

यह भी पढ़ें;

Woman jumps out of auto : अपहरण के डर से गुरुग्राम की महिला चलती ऑटो से कूदी, ट्विटर पर सुनाई आपबीती

IPL Mega Auction 2022 Live update आईपीएल-2022 का मेगा ऑक्शन बेंगलुरु में 7-8 फरवरी को होगा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर