Delhi University Admission 2020: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) अक्टूबर के बीच में कट-ऑफ जारी करने वाली है. जो उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं वह आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in लगातार चेक करते रहें. कट ऑफ से संबंधित विस्तृत जानकारी एक या दो दिन में जारी की जाएगी. इसी के साथ डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तारीखें, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी स्तर के कोर्सेज के लिए भी कट-ऑफ जारी की जाएगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी की कट ऑफ फोर फॉर्मूला पर बेस्ड है. इसका मतलब है कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में चार विषयों में प्राप्त किए गए उच्चतम अंकों की गणना कट-ऑफ के लिए की जाएगी. सेंट स्टीफंस कॉलेज ने पिछले हफ्ते अपना कट-ऑफ जारी किया था जो पिछले साल की तुलना में अधिक था. सेंट स्टीफन में BA (Hon) Economics के लिए 99.25 प्रतिशत सबसे अधिक कट-ऑफ है.

इसके अलावा, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी / एमफिल कोर्सेज के लिए आवेदनों की संख्या में वृद्धि देखी गई है. डीयू में 64,000 अंडरग्रेजुएट सीटों के लिए कुल 3,53,919 छात्रों ने आवेदन किया था. ये संख्या पिछले तीन सालों में सबसे ज्यादा है. इस साल, डीयू ने अपनी प्रवेश प्रक्रिया में बड़े बदलाव किए हैं. यूनिवर्सिटी ने उन छात्रों के लिए 5 प्रतिशत अंक घटाने की नीति को वापस लेने का फैसला किया है जिन्होंने BA courses के लिए आवेदन करने के लिए अपनी धारा बदल दी थी.

SSC JE 2020 Notification: SSC जेई 2020 नोटिफिकेशन अगले हफ्ते होगा जारी, @ssc.nic.in

RUHS Recruitment 2020: RUHS ने मेडिकल ऑफिसर के 2000 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, @ruhsraj.org