नई दिल्ली.  देश की शीर्ष यूनिवर्सिटी में से एक दिल्ली यूनिवर्सिटी 2019-20 शैक्षणिक सत्र के लिए एडमिशन की प्रक्रिया 30 मई से शुरू हो सकती है. गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहली बार इतनी देर से सत्र की शुरूआत हो रही है. सोमवार को यूनिवर्सिटी अधिकारियों की बैठक में यह तय हुआ कि 30 तारीख से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाए. सूत्रों के अनुसार रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया समाप्त होने से एक सप्ताह पूर्व कट ऑफ की घोषणा की जाएगी.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक एडमिशन पोर्टल में कॉलेजों से संबंधित सभी जानकारियां जैसे-किसी कॉलेज में किस कोर्स में कितनी सीटें हैं, कितने छात्रों ने अप्लाई किया है और कितनी तेजी से सीटें खत्म हो रही हैं मिल जाएंगी. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने अभी तक तय नहीं किया है कि कौन सी एजेंसी दिल्ली यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट कंडक्ट कराएगी. इसी वजह से एडमिशन प्रक्रिया शुरू होने में भी देर हुई है.

स बीच आरएसएस के छात्र विंग अखिल भारतीय विद्धार्थी परिषद (ABVP) ने सोमवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें दिल्ली यूनिवर्सिटी एडमिशन प्रक्रिया जल्द से जल्द शुरू करने की मांग की गई. एबीवीपी ने कहा एडमिशन प्रक्रिया में हो रही देरी से छात्र परेशान हैं.
गौरतलब है कि पिछले साल रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 15 मई को शुरू हो गई थी. पिछली बार सीबीएससी रिजल्ट की घोषणा से पहले ही दिल्ली यूनिवर्सिटी ने एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी थी. इस साल सीबीएससी 12वीं बोर्ड के नतीजे 2 मई को घोषित हुए थे. इस बार दिल्ली यूनिवर्सिटी 28 दिनों बाद एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर सकती है.

BR Ambedkar Bihar University Entrance Date 2019: बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए करें आवेदन www.brabu.net

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App