नई दिल्ली. Delhi Skill University: देश में एक ऐसी यूनिवर्सिटी खुलने जा रही है जहां पर पढ़ने वाले हर स्टूडेंट को नौकरी मिलेगी. इसके लिए यूनिवर्सिटी को सरकार ने मंजूरी भी दे दिया है. दरअसल दिल्ली सरकार एक ऐसी यूनिवर्सिटी खोलने जा रही है जहां पर पढ़ने वाले स्टूडेट को नौकरी के लिए दर-दर भटकना नहीं पड़ेगा. अगर कोई भी स्टूडेंट्स इसमे पढ़ेगा तो इसको नौकरी जरूर मिलेगी. खबरों की मानें तो इस यूनिवर्सिटी में विभिन्न कोर्सों में कुल 50,000 सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा. 

दिल्ली सरकार कौशल और उद्ममित विश्विद्याल (Skill and Entrepreneurship University) यूनिवर्सिटी जल्द खोलेगी. इसके लिए कैबिनेट को मंजूरी भी मिल गई है और जल्द ही राज्यपाल से विधानसभा में विधेयक लाकर आगे का काम शुरू किया जाएगा. ये बाते अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कहा.

कौशल और उद्ममित विश्विद्याल (Skill and Entrepreneurship University) पर बोलते हुए दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमें उम्मीद की राज्य इस यूनिवर्सिटी के लिए मंजूरी जरूर देंगे. मंजूरी मिलने के बाद हम कोशिश करेंगे कि एक वर्ष के अंदर ही यूनिवर्सिटी को बना दिया जाएगा, ताकि 2021 एकैडमिक सत्र से इसमें स्टूडेंट्स एडमिशन ले सकें.

Also Read: ये भी पढ़ें- Dibrugarh University Result 2019: डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी ने यूजी और पीजी कोर्स का रिजल्ट किया जारी, dibru.ac.in पर करें चेक

जानें इस यूनिवर्सिटी की खासियत-

  • कौशल और उद्ममित विश्विद्याल में कुल 50 से भी ज्यादा कोर्स संचालित किये जाएंगे.
  • इस यूनिवर्सिटी में सर्टीफिकेट, डिप्लोमा, स्नातक और पोस्टग्रेजुएट तक के कोर्स संचालित किये जाएंगे.
  • देश और दुनिया की तमाम यूनिवर्सिटियों से स्किल का बदलाव किया जाएगा. ताकि स्टूडेंट्स बदलते दौर को समझ सकें. 
  • यूनिवर्सिटी में संचालित किये जानें वाले कोर्सों को समय-समय पर अपडेट किया जाएगा. 
  • अगर किसी भी स्टूडेंट्स कोई कंपनी नौकरी नहीं देती है तो उसे उस कंपनी के हिसाब से ट्रेंड किया जाएगा.

इस जगह खुलेगी कौशल और उद्ममित विश्विद्याल

खबरों की मानें तो कौशल और उद्ममित विश्विद्याल ओखला में बनाया जाएगा. कौशल और उद्ममित विश्विद्याल में स्टूडेंट्स 10वीं, 12वीं, ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन बाद एडमिशन ले सकेंगे. इस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स का चयन एंट्रेंस एग्जाम के बाद किया जाएगा. अधिक जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी खुलने तक इंतजार करना पड़ेगा.

ICAI CA Admit Card 2019: आईसीएआई सीए फाउंडेशन इंटरमीडिएट फाइनल नवंबर एग्जाम 2019 एडमिट कार्ड जारी icai.orgai.org

SSC MTS Result 2019: एसएससी एमटीएस रिजल्ट डेट और रिजल्ट का पैटर्न ssc.nic.in

NABARD Assistant Admit Card 2019: नाबार्ड असिस्टेंट एग्जाम एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड nabard.org

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App