नई दिल्ली. राजधानी की ज़हरीली होती हवा के चलते दिल्ली में स्कूल अब अगले आदेश तक बंद ( Delhi Schools Closed ) रहेंगे. केजरीवाल सरकार का यह आदेश कल यानि शुक्रवार से लागू होगा. ऐसे में छात्रों को ऑनलाइन माध्यम से ही अपनी शिक्षा से जुड़ा रहना होगा. दिल्ली NCR में बीते एक महीने से लगातार हवा खराब और बेहद खराब की स्थिति में बनी हुई है. जिसके चलते अभी दिल्ली के सभी सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे.

दिल्ली के स्कूल अभी रहेंगे बंद

दिल्ली की आबो-हवा लगातार एक महीने से खराब बनी हुई है. ऐसे में दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने एक बार फिर स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. आज भी दिल्ली के कई इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 600 को पार करता हुआ नज़र आया जो राजधानी की हवा के बेहद खराब और भयंकर स्थिति को दर्शाता है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को लगाई फटकार

बीते कुछ समय से दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के स्तर के चलते सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. आज भी इसी विषय को लेकर सुनवाई हो रही थी. जहाँ, स्कूलों के खुले होने का मुद्दा उठाया गया था. जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि जब बड़े वयस्क घर बैठकर काम कर रहे हैं. तब सरकार का यह किस तरह का फैसला है कि ये छोटे-छोटे स्कूल के बच्चे सुबह धुंध झेल रहे हैं. कोर्ट ने कहा कि आप कह रहे हैं कि बच्चे के अभिभावक अगर स्कूल भेजना चाहते हैं तो भेजें, नहीं तो न भेजें. सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार से कहा है कि वह स्कूल और दफ्तर खोलने को लेकर अपना पक्ष रखे. सुप्रीम कोर्ट की कड़ी फटकार के बाद दिल्ली सरकार ने स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. 

दिल्ली के परिवहन मंत्री ने दी जानकारी

दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय स्कूलों के बंद किए जाने की जानकारी दी. उन्होंने कहा, ”वर्तमान में प्रदूषण के स्तर के चलते दिल्ली के सभी स्कूल कल से अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

यह भी पढ़ें:

Parliament Winter Session Live: संसद के चौथे दिन भी हंगामा, निलंबन वापस लेने पर नायडू बोले- बिना माफ़ी मांगे नहीं होगा निलंबन वापस

Booster dose of Vaccine will Protect Against Omicron वैक्सीन का बूस्टर डोज करेगा ओमिक्रोन से बचाव

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर