दिल्ली, 27 August. Delhi schools to reopen from September 1 : कोरोना का कहर अब धीरे-धीरे गुज़रता नज़र आ रहा है, जिससे अब नियमों में थोड़ी ढिलाई बरती जा रही है. कोरोना के आंकड़े कम होने से देश ने राहत भरी सांस ली है. राजधानी में अब स्कूल और कॉलेज खुलने की तैयारी में है, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह आधिकारिक जानकारी देते हुए छात्रों को स्कूल और कॉलेज के खोले जाने की सुचना दी.

छात्रों को नहीं किया जाएगा स्कूल आने के लिए बाध्य : मनीष सिसोदिया

कोरोना की रफ्तार देश भर में धीरे-धीरे कम हो रही है, ऐसे में जहां राजधानी में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसके तहत अब तक मॉल, सिनेमा हॉल, मार्केट आदि खुल गए है. वहीं अब स्कूल और कॉलेज भी अनलॉक की प्रक्रिया में शामिल हो गए हैं. राजधानी में 1 सितंबर से नौवीं से बारहवीं तक के स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे वहीं छठवीं से आठवीं तक की कक्षाएं 8 सितंबर से शुरू की जाएंगी. बता दे कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा गठित विशेषज्ञ समिति ने हाल ही में दिल्ली सरकार को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी जिसमे उन्होंने स्कूल और कॉलेज को चरणबद्ध तरीके से खोलने का सुझाव दिया था.

अब डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आधिकारिक तौर पर यह जानकारी दी है कि दिल्ली में 1 सितंबर से स्कूल और कॉलेज खोले जाएंगे , हालांकि छात्रों को स्कूल और कॉलेज आने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा. बताया जा रहा है कि, स्कूल खुलने के बाद एक दिन में 50 पर्सेंट स्टूडेंट्स को बुलाने का नियम लागू हो सकता है. शुक्रवार को दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कांफ्रेंस कर स्कूल खोलने की घोषणा की. मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार के द्वारा कराए गए सर्वे में 70 प्रतिशत लोग स्कूल खोलने के पक्ष में थे, हालांकि अभी भी स्कूल को ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों माध्यमों से चलाया जाएगा.

Rape Victim Suicide Case : CM योगी के खिलाफ चुनावी बिगुल फूंकने वाले पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर (Amitabh Thakur) गिरफ्तार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर