नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के परिणाम आज घोषित कर दिए जाएंगे. कर्मचारी चयन आयोग की ओर से जारी होने वाले इस परीक्षा परिणाम को एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.ssc.nic.in.पर जाकर देख सकते हैं. बता दें कि इसके लिए ऑनलाइन परीक्षा 5 और 8 दिसंबर को आयोजित की गई थी. जबकि परीक्षा के लिए जवाब 21 दिसंबर को दर्ज हुई थी. परीक्षा लेने वाले परीक्षा लेने वाले 1,55,435 उम्मीदवारों में से 1,44,814 उम्मीदवारों की परीक्षा दर्ज हुई जिसमें कुल 93.17 प्रतिशत लोगों की उपस्थिति दर्ज हुई थी. आपको बता दें कि एसएससी की ओर से आयोजित यह कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा सख्त निगरानी में आयोजित की गई थी.

बता दें कि लिखित परीक्षा क माध्यम इस बार ऑनलाइन रखा गया था. दिल्ली पुलिस की हर बार आयोजित होने वाली परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायत मिलने के बाद इसे कर्मचारी चयन आयोग के हाथों में सौंप दिया गया. जिसके एसएससी की ओर से सफल परीक्षा का आयोजन किया गया. जिसमें 1.5 लाख से भी अधिका अभ्यार्थियों ने हिस्सा लिया.

कैसे चेक करें SSC Delhi Police result 2017?

स्टेप 1- परीक्षा के परीणाम को जानने के लिए आपको एसएसई की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ दिल्ली पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर भी परीणा देख सकते हैं.

स्टेप 2– इन दोनों वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पर Delhi Police Constable Result के नाम से एक लिंक दिखाई देगा.

स्टेप 3– दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही वहां पर एक पीडीएफ फाइल दिखेगा जिस पर क्लिक करते ही रोल नंबर और नाम शो हो जाएगा.

स्टेप 4– उम्मीदवार चाहे तो रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं. या फिर पीडीएफ को प्रिंट करा सकते हैं.

UPSSSC में सपा शासन के दौरान बड़ा घोटाला, महिलाओं के लिए आरक्षित पदों पर पुरुषों की भर्ती

WBSSC Result 2017: वर्क एजुकेशन और फिजिकल एजुकेशन का रिजल्ट इस दिन होगा घोषित @westbengalssc.com